कन्नौज से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगी डिंपल, अखिलेश को मिले इन जगहों से ऑफर

लखनऊ। विधानसभा चुनाव हारने के बाद अखिलेश ने कहा था कि अगला चुनाव डिंपल नहीं लड़ेंगी। अखिलेश यादव ने कहा था कि नेताजी मुलायम सिंह यादव लोकसभा का चुनाव मैनपुरी से लड़ेंगे। उन्होंने कहा था कि मैं तो कन्नौज से चुनाव लड़ना चाहता हूं, लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि डिंपल यादव कन्नौज सीट से ही चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं अखिलेश यादव के लिए कोई दूसरी सीट की तलाश की जा रही है। गौरतलब है कि डिंपल यादव अभी भी कन्नौज से ही सांसद हैं। डिंपल 2012 से कन्नौज की सांसद चुनी जा रही हैं।
ये भी पढ़े :-NIA ने यूपी और पंजाब में आतंकी साजिश को लेकर एक बार फिर की छापेमारी 
राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद बुधवार रात मशहूर शायर अल्लामा इकबाल के एक शेर के जरिये गठबंधन को लेकर बुलंद हौसले का संदेश दिया। जयंत ने अखिलेश के साथ मुलाकात के फोटो के साथ ट्वीट किया,- उकाबी रूह जब बेदार होती है जवानों में, नजर आती है उनको अपनी मंजिल आसमानों में। इस शेर का मतलब भी यही है जब तेज-तर्रार नौजवानों की रुह बुलंद होती है तो उन्हें अपनी मंजिलें आसमानों में नजर आने लगती है।
ये भी पढ़े :-एसआरसीसी के यूनियन बिजनेस कांक्लेव में वक्ता होंगे आलोक वर्मा 
अखिलेश यादव ने जयंत के साथ मुलाकात में पूरा शिष्टाचार निभाया। उन्होंने जयंत को लाने और भेजने के लिए एयरपोर्ट पर अपनी निजी गाड़ी भेजी। दरअसल, अखिलेश और जयंत की यह मुलाकात दिल्ली में होनी थी, लेकिन कार्यक्रम टलने पर उन्हें लखनऊ आने के लिए कहा गया था। इसकी भनक पार्टी नेताओं को भी नहीं लगी। वे सीधे सपा दफ्तर आए और वहीं चले गए। वहीं पर रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे समेत कुछ अन्य लोगों को भी बुलाया गया है।
सपा-बसपा गठबंधन की घोषणा व सीटों पर बंटवारा होने के बाद अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व उनकी पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ सकते हैं। डिंपल कन्नौज से चुनाव लड़ सकती हैं जबकि अखिलेश के लिए नई सीट खोजी जा रही है। हालांकि उन्हें बुंदेलखंड, पूर्वांचल और पश्चिमी यूपी में कई सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर है।

Back to top button