कई दिनों से नहीं मिल रहा था बिजली का बिल जब मिला तो पकड़ लिया सर…

करोड़ों रुपयों का बिल देखकर अब उपभोक्ता सकते में है और बिल सही करवाने के लिए अफसरों के चक्कर काट रहा है। यह मामला कन्नौज जिले के सदर कोतवाली इलाके का है, जहां, कोतवाली रोड पर अपने घर का निर्माण करवा रहे अब्दुल वाजिद को इसी सप्ताह बिजली विभाग की तरफ से बिजली का बिल प्राप्त हुआ था। बिल की रकम देखकर अब्दुल वासिद हैरत में हैं। वहीं बिजली विभाग की मनमानी के शिकार अब्दुल वाजिद ने आरोप लगाते हुए कहा है कि बिजली विभाग मनमाने तरीके से बिल भेज रहा है, फिर सेटलमेंट करने के नाम पर मोती रकम वसूलता है।

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में 23 करोड़ 71 लाख का बिजली बिल, एक उपभोक्ता के लिए सिर दर्द बना हुआ है। बिजली विभाग किस तरह से मनमानी करके अपने उपभोक्ताओं को बिजली के बिल भेजता है, इसका उदहारण यहां देखने को मिला है। यहां एक उपभोक्ता को विभाग ने एक वर्ष तक बिजली का बिल नहीं भेजा, जब उपभोक्ता ने विभाग के चक्कर काटकर बिल निकलवाया तो विभाग ने 23 करोड़ 71 लाख का बिल थमा दिया।

उन्होंने बताया है कि, 2018 में उन्होंने अपने निर्माणरत भवन के पास मीटर लगवाया था। उनके घर पर दो किलोवाट का मीटर लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि मीटर लगने के बाद से उन्हें बिजली विभाग से कोई बिल नहीं मिला, कई बार बिल न मिलने की शिकायत भी की, किन्तु बिल नहीं मिला। उन्होंने बताया कि कई महीनों तक चक्कर काटने के बाद जब बिल मिला तो उनके होश फाख्ते हो गए। वहीं, मामला प्रकाश में आने के बाद अधिकारी अब कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

Back to top button