औद्योगिक इकाइयों को स्थापित करने में आ रही समस्याओं का शीघ्र समाधान करें: सतीश महाना

लखनऊ ब्यूरो। प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की अध्यक्षता में शुक्रवार को योजना भवन स्थित सभागार में एक बैठक आयोजित की गयी, जिसमें 40 निवेशक कम्पनियों के प्रतिनिधि ने प्रतिभाग किया। बैठक में महाना ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि औद्योगिक इकाइयों को स्थापित करने में आ रही समस्याओं का शीघ्र समाधान करें। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जहां पर निवेशक औद्योगिक इकाइयां स्थापित करना चाहते हैं, उसके आस-पास की सड़कों एवं अवस्थापना सुविधाओं को दुरूस्त किया जाये, जिससे आवागमन में बाधा न आये और निवेशक इकाइयों के स्थापना का कार्य तेजी से पूरा कर सकें। इस बैठक में लगभग 40 कम्पनियों के प्रतिनिधि शामिल थे, जिन्होेंने प्रदेश में लगभग 27 हजार करोड़ रुपये के निवेश की इच्छा जाहिर की है।
प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय ने संबंधित जनपद के जिलाधिकारियों को निवेशकों का भरपूर सहयोग करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के लिए भी हिदायत दी।
बैठक में प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास आर. के. सिंह, प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार, प्रमुख सचिव परिवहन आराधना शुक्ला, सचिव औद्योगिक विकास संतोष यादव, विशेष सचिव सूचना आर.पी. सिंह, सनलाईट फ्यूल प्रालि, मेट्रो कैश एण्ड कैरी, साकुन्ट हेल्थ केयर प्रालि, जिन्दल हैन्टेक्स, हायर सेन्चुरी, लावा, के.जी.एस. सीमेन्ट आदि प्रमुख कम्पनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Back to top button