ओरल सेक्स से जुड़ी इन बातों पर बिलकुल न करें यकीन…

सेक्शुअल हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो बेहतर हाइजीन का ख्याल रखकर आप ओरल सेक्स को भी रेग्युलर प्रैक्टिस के तौर पर अपना सकते हैं। स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू यॉर्क के अनुसंधानकर्ताओं ने हाल ही में एक स्टडी की जिसके नतीजे बताते हैं कि महिलाओं की सेहत पर ओरल सेक्स का पॉजिटिव असर पड़ता है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं ओरल सेक्स से जुड़ी उन बातों के बारे में जिनमें कोई सच्चाई नहीं है और आपको उन पर बिलकुल यकीन नहीं करना चाहिए…ओरल सेक्स से जुड़ी इन बातों पर बिलकुल न करें यकीन...

मिथक1: ओरल सेक्स से ऑर्गैज्म हासिल नहीं हो सकता
आंकड़ों पर नजर डालें तो सिर्फ एक तिहाई महिलाएं ऐसी हैं जो इंटरकोर्स के दौरान ऑर्गैज्म महसूस करती हैं, बाकी को ऑर्गैज्म हासिल करने के लिए ओरल सेक्स या फिर मैनुअली उत्तेजित करने की जरूरत होती है। एक्सपर्ट्स की मानें तो ऑर्गैज्म आपके मनोदशा पर निर्भर करता है। आप पार्टनर के साथ जितनी ज्यादा नजदीकियां महसूस करेंगे, आपके क्लाइमैक्स हासिल करने का चांस उतना ही ज्यादा बढ़ जाएगा।

मिथक2: ओरल सेक्स से पहले ब्रश करने से नहीं होता इंफेक्शन
एक्सपर्ट्स की मानें तो ओरल सेक्स से पहले ब्रश करने से इंफेक्शन का चांस और ज्यादा बढ़ जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रश के जरिए दांतों को साफ करने के दौरान मुंह में बारिक कट्स रह जाते हैं जिससे आसानी से बैक्टीरिया और वायरस खून के जरिए शरीर में पहुंच सकते हैं।

मिथक3: प्राइवेट पार्ट के तरल पदार्थ हैं हानिकारक
एक्सपर्ट्स की मानें तो यह एक बहुत बड़ा मिथक है कि सीमन निगलने से आपके शरीर को बहुत नुकसान पहुंचता है। साथ ही अगर आपका पार्टनर हेल्दी है और हाइजीन का ख्याल रखता है तो पार्टनर के सीमन में हानिकारक बैक्टीरिया पनपने के चांसेज भी बेहद कम होते हैं।

मिथक4: सीमन निगलने से हो सकती हैं प्रेग्नेंट
ओरल सेक्स से जुड़ा यह सबसे बड़ा मिथक है कि सीमन निगलने से कोई महिला प्रेग्नेंट हो सकती है। एक्सपर्ट्स की मानें तो जब कोई स्पर्म किसी महिला के फैलोपियन ट्यूब के अंदर मौजूद एग के संपर्क में आता है सिर्फ तभी कोई महिला या लड़की प्रेग्नेंट हो सकती है।

Back to top button