ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का चयन आज, कोहली की वापसी-रोहित को आराम!

ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत दौरे पर पांच वन-डे और दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 13 मार्च को खत्म होगा। इससे पहले 15 फरवरी को टीम इंडिया के स्क्वाड का एलान होगा। आइए जानते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चयनकर्ता स्क्वाड में किन खिलाड़ियों को जगह दे सकते हैं।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का चयन आज, कोहली की वापसी-रोहित को आराम!

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में टीम का हिस्सा बन पाएंगे। इसके अलावा ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल और तेज गेंदबाज उमेश यादव का भी कमबैक हो सकता है। जबकि रोहित शर्मा समेत मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है।

टॉप ऑर्डर
रोहित की गैर मौजूदगी में दूसरे ओपनर बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन उपलब्ध रह सकते हैं। पिछले आठ मुकाबलों में धवन ने 34.71 की औसत से 243 रन बनाए हैं। वहीं रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल की वापसी हो सकती है। हालांकि इस खिलाड़ी के पिछले 14 महीने काफी खराब बीते हैं। नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए कप्तान विराट कोहली चयनकर्ताओं की पहली पसंद होंगे।

मिडिल ऑर्डर
इसके अलावा अंबाति रायुडु को नंबर 4 और एमएस धोनी को नंबर 5 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। छठे और सातवें नंबर के लिए दिनेश कार्तिक, केदार जाधव और हार्दिक पांड्या पर सिलेक्टर्स की नजरें होंगी।

जबकि इन्हीं पोजिशन के लिए सिलेक्टर्स के सामने ऋषभ पंत और विजय शंकर जैसे युवा खिलाड़ियों के नाम भी होंगे। ऑलराउंडर के रूप में रविंद्र जडेजा एक बार फिर टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

गेंदबाज
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की लंबे समय बाद टीम में वापसी हो सकती है। जबकि शमी को आराम दिया जा सकता है। वहीं, भुवनेश्वर कुमार भी बुमराह के साथ स्क्वाड में शामिल हो सकती हैं।

तीसरे पेसर के रूप में खलील अहमद और उमेश यादव में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है। बात करें स्पिन डिपार्टमेंट की तो युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी पर सिलेक्टर्स एक बार फिर भरोसा दिखा सकते हैं।

Back to top button