ऑस्ट्रिया में भारी बारिश से 1 की मौत

बारिश और बर्फबारी के मौसम ने तीन आस्ट्रियाई राज्यों में जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है और एक शख्स की मौत भी हो गई. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आस्ट्रियाई  प्रांतों केरिन्थिया, ईस्ट टायरॉल और साल्जबर्ग के कुछ हिस्सों में शुक्रवार रात से ही भारी बर्फबारी और बारिश होने के कारण आपात स्थिति है.

आस्ट्रियन प्रेस एजेंसी  के अनुसार, केरिंथिया के स्की रिसॉर्ट बैड क्लेइनकरचाइम में एक 79 वर्षीय शख्स कीचड़ धंसने की घटना में मारा गया. वह वाटर वेल की जांच करने के लिए बाहर निकला था. पिछले कुछ दिनों में अत्यधिक खराब मौसम होने के बाद यह पहली मौत है. प्रसिद्ध स्की रिसॉर्ट जील ऐम सी और बैड होफगस्टाइन में पहाड़ी ढलान वाले इलाकों में रहने वाले लोगों को घाटी के सामने अपने घरों के ऊपरी लेवल में रहने का आदेश दिया गया है.

अमेरिका में गोलीबारी के दौरान तीन लोगों की मौत

कैरिंथिया के प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ और भूस्खलन से बचने के लिए मोबाइल बैरियर और बैग बनाए गए हैं, जहां आस्ट्रियाई इलेक्ट्रिक पावर और गैस यूटिलिटी प्रदाता ‘र्वबड’ ने स्थानीय बाढ़ के पानी को जमा करने के लिए जलाशय में पानी का स्तर सामान्य स्तर से 4.5 मीटर नीचे कर दिया है. ‘र्वबड’ के प्रवक्ता रॉबर्ट जेशनर ने यह जानकारी दी. स्थानीय ब्रॉडकास्टर ओआरएफ के अनुसार, उत्तरी इटली (Italy) से आस्ट्रिया की ओर बढ़ रहे खराब मौसम की वजह से मंगलवार को अधिक बर्फबारी और बारिश की संभावना के साथ आस्ट्रिया में स्थिति गंभीर रहने की आशंका है.

Back to top button