ऐसे करें डाउनलोड, भारत में PUBG LITE इस दिन होगा ओपन

कई एशियाई देशों में PUBG Lite की रजिस्ट्रेशन पिछले सप्ताह भारत समेत शुरू की गई. इस गेम के लिए यूजर्स 3 जुलाई की रात 11:59 बजे तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. कल रात में इस गेम के आधिकारिक बीटा रिलीज की डेट सामने आ गई है. कंपनी के आधिकारिक फेसबुक पेज के जरिए इस गेम के बीटा सर्वर 4 जुलाई से ओपन कर दिया जाएगा. यानी की प्लेयर्स 4 जुलाई से इस गेम को खेल सकेंगे.

अगर, आपने अभी तक इस गेम के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो आप अभी करा सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से खास तौर पर इस गेम को उन PC यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है जो बेसिक सिस्टम इस्तेमाल करते हैं. Tencent Gaming ने इस गेम को ज्यादा से ज्यादा प्लेयर्स तक पहुंचाने के लिए डिजाइन किया है. इसके सिस्टम रिक्वॉयरमेंट, इन-गेम रीवार्ड्स और रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करें.

बीटा सर्वर को 4 जुलाई से अप किया जाएगा और इस गेम के सर्वर को सभी प्लेयर्स ज्वॉइन कर सकेंगे. इसके लिए किसी प्लेयर को VPN (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) के जरिए सर्वर एक्सेस करने की जरूरत नहीं होगी. PUBG Mobile के लिए गेम कंट्रोलर है.

आपकी जानकारी विस्तार से PUBG Lite को डाउनलोड करने के लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट lite.pubg.com पर जाना होगा.इसके बाद आपको डाउनलोड बटन पर क्लिक करना होगा.डाउनलोड बटन पर क्लिक करते ही गेम की फाइल आपके कम्प्यूटर में डाउनलोड होगी.फाइल डाउनलोड होने के बाद आपको इस पर क्लिक करके इसे इंस्टॉल करना होगा.इंस्टॉलेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको अपने PUBG Lite के अकाउंट में लॉग-इन करना होगा.

अगर, आपने PUBG Lite का अकाउंट नहीं बनाया है तो रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया (साइन-अप करके) के जरिए अपना अकाउंट बना सकते हैं.PUBG Lite में लॉग-इन या साइन-इन करने के बाद आपको इंस्टॉल पर क्लिक करना होगा और पूरे गेम को डाउनलोड होने का इंतजार करना होगा.इस गेम की कुल साइज 2.3GB है जिसकी वजह से इसे डाउनलोड करने में समय लग सकता है.आप 4 जुलाई से इस गेम को बिना VPN के खेल सकते हैं. फिलहाल इस गेम को खेलने के लिए आपको VPN सर्वर का इस्तेमाल करना पड़ सकता है. क्योंकि भारत में यह अभी उपलब्ध नहीं है.

Back to top button