ऐमज़ॉन पर जानकारी आई सामने, XIAOMI MI A3 में होगा जबदस्त कैमरा

दुनिया की लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के एंड्रॉइड वन या स्टॉक एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म वाले स्मार्टफोन Mi A सीरीज के अगले स्मार्टफोन Xiaomi Mi A3 का ‘notify me’ पेज Amazon पर लाइव हो गया है. इस स्मार्टफोन को अगले सप्ताह 21 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा. इस स्मार्टफोन की कई लीक्स पहले से ही सामने आ चुकीं हैं. इस स्मार्टफोन को भारत में Rs 20,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है.

इस स्मार्टफोन को कुछ महीने पहले ही स्पेन में लॉन्च किया जा चुका है. स्पेन में इसके बेस वेरिएंट को Euro 249 (लगभग Rs 19,900) की कीमत में लॉन्च किया गया है. भारत में भी इसे दो स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर लाइव किए गए ‘notify me’ पेज के मुताबिक, इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप दिया जाएगा. इसके अलावा ये स्मार्टफोन 6 कलर ऑप्शन्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है. पेज पर दर्ज जानकारी के मुताबिक, इसमें डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंस फीचर भी दिया जा सकता है.

स्पेन में इसे तीन कलर ऑप्शन्स ब्लू, व्हाइट और ग्रे में लॉन्च किया गया है.भारत में इसे स्पेन में लॉन्च हुए वेरिएंट के मुकाबले कुछ बदलाव के साथ लॉन्च किया जा सकता है. स्पेन में लॉन्च हुए Mi A3 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.08 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1,560 x 720 पिक्सल दिया गया है. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है.

साथ ही साथ इसमें ग्राफिक्सल के लिए Adreno 610 GPU प्रोसेसिंग यूनिट दी गई है.इस स्मार्टफोन का मुकाबला Realme के अगले स्मार्टफोन Realme 5 सीरीज से हो सकता है.इस सीरीज को भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी ने ग्राहकों के लिए फोन में दो स्टोरेज ऑप्शन्स 4GB+64GB और 4GB+128GB उपलब्ध कराए है जिसके साथ लॉन्च होने की संभावना है. इसकी इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा भी सकते हैं. फोन में एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म वाला 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है.

स्पेन में लॉन्च इस स्मार्टफोन में 4,030 एमएएच की बैटरी दी गई है. इसकी बैटरी के साथ 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दी गई है।इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है. इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया जाएगा. इसमें एक 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया जा सकता है.इसके साथ ही एक 2 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर भी दिया जा सकता है. सेल्फी लवर्स के लिए इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया जा सकता है.

Back to top button