एेसा घर जिसके आंगन से गुजरती है सड़क

the-road-passes-through-a-home-s-courtyard-56ff85d2144f3_lएजेन्सी/दुनिया में तरह-तरह के लोग और उनके कारनामों के बारे में आप ने सुना और पढ़ा होगा। लेकिन घय्र के आंगन तक सड़क होना सच में अचम्भे में ही डाल देती है। जी हां, डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा पंचायत समिति क्षेत्र के झेरलिया गांव में एेसे ही मामला सामने आया है। जहां कुछ लोगों के घर के आंगन से सड़के बना दी गईं। जिस पर अब लोग फर्राटा भर रहे हैं। यह जिम्मेदारों की गलती से हुआ अथावा अपनों को बेहतर सुविधा देने के लिहाज से किया गया। हुआ कुछ भी हो लेकिन इससे सरकार के लाखों के रुपए व्यर्थ बर्बाद जरूर हुए हैं।

इसका खुलासा हुआ कुछेक ग्रामीणों के द्वारा उच्चाधिकारियों को शिकायत करने पर। शिकायत के बाद जांच के लिए जब प्रधान रेखा रोत वहां पहुंची तो अचंभे में पड़ गईं। घर पर सड़क बनाने के बाद मसले पर आनन-फानन ग्राम सेवक पदेन सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा।

राजकार्य में लारवाही के तहत होगी कार्रवाई

इस मसले पर विकास अधिकारी मूलाराम सोलंकी ने बताया कि आंगन में सड़क निर्माण करना नियम के विरूद्ध है। इस सम्बन्ध में सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए गए हैं। सोलंकी के अनुसार स्पष्टीकरण नहीं देने पर राजकार्य में लापरवाही व राजकीय राशि का दुरुपयोग करने पर कार्रवाई की जाएगी।

सरपंच कि निर्देश पर होता है कार्य

इस संबंध में प्रधान रेखा रोत ने बताया कि गांवों सड़क निर्माण का कार्य सरपंच के दिशा निर्देश पर होता है। इस गड़बड़ी के लिए सचिव को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है।

Back to top button