एसआरसीसी के यूनियन बिजनेस कांक्लेव में वक्ता होंगे आलोक वर्मा

नई दिल्ली। सीबीआई से हटाए गए पूर्व निदेशक आलोक वर्मा को श्री राम कालेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) के यूनियन बिजनेस कांक्लेव 2019 में मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया है। यह कार्यक्रम 14 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। यह वही प्लेटफॉर्म है जहां से 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का पीएम बनाने का अभियान शुरू हुआ था। आयोजनकर्ताओं ने पिछले हफ्ते वर्मा को तब आमंत्रण भेज दिया था जब सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई प्रमुख के तौर पर उनकी बहाली की थी। वह मुख्य वक्ता बनने के निमंत्रण को स्वीकार कर चुके हैं।
ये भी पढ़े :-जानलेवा हमले के फरार आरोपितों के घर पुलिस ने बजवाई डुगडुगी 
वर्मा के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और सुरेश प्रभु, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। हालिया सालों में कार्यक्रम में हाईप्रोफाइल लोग देखे जाते हैं। एसआरसीसी का सालाना कार्यक्रम 14 से 16 फरवरी को कॉलेज परिसर में दिल्ली में आयोजित होगा।
यह मंच राष्ट्रीय प्रमुखता का कारण तब बना जब मोदी ने 2013 में अपनी राष्ट्रीय महत्वकाक्षांओं का खुलासा यहां से किया था। मोदी ने कार्यक्रम में कहा था, ‘इस देश को वोट बैंक की राजनीति ने बर्बाद कर दिया है। यह देश विकास की राजनीति चाहता है। यदि हम राजनीति को विकास पर ले जाएं तो हम जल्द ही स्थायी परिवर्तन और प्रगति लाने की स्थिति में आ जाएंगे।’ आलोक वर्मा से पहले दलाई लामा, मुकेश अंबानी, पी चिदंबरम, प्रणब मुखर्जी और स्वर्गीय पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम इस कार्यक्रम में हिस्सा ले चुके हैं।
ये भी पढ़े :-अखिलेश से मिले जयंत, बोले भाजपा के तानाशाही रवैया के खिलाफ विपक्ष एकजुट 
गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री और भाजपा के प्रधानमंत्री उम्मीदवार मोदी ने इस कार्यक्रम में फरवरी 2013 में वैश्विक परिदृश्य में उभरते कारोबारी मॉडल पर भाषण दिया था। मोदी ने युवाओं, विकास और वृद्धि पर ध्यान केंद्रित किया करते हुए बताया था कि कैसे भारतीय युवाओं के लिए स्वामी विवेकानंद एक रोल मॉडल हो सकते हैं।

Back to top button