जानिए इस बार क्रिकेट की सबसे प्रति‌ष्ठित ट्राफी पर किसका होगा कब्जा

क्रिकेट की सबसे प्रति‌ष्ठित एशेज ट्राफी का पहला टेस्ट ब्रिसबेन ऑस्ट्रेलिया में गुरुवार 23 नवंबर से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ब्रिसबेन गाबा में पिछले 29 सालों से नहीं हारा है। वह यहां इस दौरान 28 मैच खेल चुका है। वहीं इंग्लैंड यहां पिछले 31 सालों से टेस्ट मैच जीत नहीं सका है। इस तरह अपने लकी मैदान में एशेज के पहले टेस्ट मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बढ़त लेना चाहेगा। 
जानिए इस बार क्रिकेट की सबसे प्रति‌ष्ठित ट्राफी पर किसका होगा कब्जाऑस्ट्रेलियाई टीम अपने तेज गेंदबाजों के दम पर सीरीज पर आक्रमण करना चाहेगा। मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस मिशेल जानसन की कमी को पूरी करेंगे। इंग्लैंड के पास बल्लेबाजी में बड़े अनुभवी खिलाड़ी नहीं है। बेन स्टोक्स का निलंबित होना इंग्लैंड के लिए सिरदर्द साबित हुआ। इंग्लैंड के लिए एलिस्टर कुक और जो रूट को बड़ी पारी खेलनी होगी। 

स्टार्क चार साल पहले मिशेल जानसन के प्रदर्शन को गाबा के मैदान में दोहराना चाहते हैं। स्टार्क ने कहा कि जानसन का आक्रामक अब भी हमारी प्रेरणा हैं। हम इंग्लैंड को पहले दिन से बैकफुट पर ढकेलने की कोशिश करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर बहुत कुछ निर्भर करेगी। 

Back to top button