एम्स से डिस्चार्ज हुए BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, इस बीमारी से थे पीड़ित

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली के एम्स से डिस्चार्ज हो गए हैं। एम्स के डॅाक्टरों ने 15 दिन तक अमित शाह को आइसोलेशन में रखने की सलाह दी थी।एम्स से डिस्चार्ज हुए BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, इस बीमारी से थे पीड़ित

गौरतलब है कि एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में शाह का इलाज चल रहा था। जांच में शाह एच1एन1 वायरस के मिशिगन स्ट्रेन पीड़ित मिले थे। ये स्ट्रेन वर्ष 2016 में भारत में पहली बार सामने आया था। तब से लेकर अब तक हर वर्ष हजारों लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। डॉक्टरों ने कहा था कि उन्हें डिस्चार्ज होने के बाद भी करीब दो सप्ताह तक बेड रेस्ट लेना होगा। 

बीते बुधवार को होने वाली कमेटी की बैठक शाह की अस्वस्थता के कारण टालनी पड़ी थी। इसी महीने गठित 17 कमेटियों को आम चुनाव के लिए रोडमैप तैयार कर लेना था। 

इन दिनों भाजपा के कई नेता अस्वस्थ हैं। वित्त मंत्री जेटली इलाज के लिए अमेरिका गए हुए हैं। कयास यहां तक हैं कि वे एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश नहीं करेंगे। जेटली के न होने से प्रचार समिति की पहली दो बैठकों में चुनावी थीम और मुख्य नारा तय नहीं हो सका था। केंद्रीय मंत्री प्रसाद को भी एक हफ्ते बेड रेस्ट पर रहना होगा तो, शुगर लेबल बढ़ने के कारण मुंबई में मंच पर बेहोश हुए गडकरी भी स्वस्थ नहीं हैं। 

Back to top button