एनआरसी का खौफ, सर्वे करते शख्स पर टूट पड़ी भीड़, ना पहुंचती पुलिस तो…

दरभंगा। सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों का प्रदर्शन चल रहे हैं। इस बीच बिहार के दरभंगा में एनआरसी के लिए सर्वे करने आए एक शख्स को गुस्साई भीड़ ने पकड़ लिया।

एनआरसी

दरअसल यहां लोगों के बीच यह अफवाह फैल गई कि प्रिंस नाम का यह युवक सीएए और एनपीआर के तहत उनसे सवाल पूछ रहा है। लोगों के बीच यह बात फैल गई कि यह युवक उनसे उऩके आधार कार्ड का डिटेल तथा कुछ निजी सवाल पूछ रहा है।

इसके बाद देखते-देखते इस इलाके में भीड़ जमा होने लगी। भीड़ को देखते हुए प्रिंस के 2 साथी किसी तरह वहां से निकल गए लेकिन प्रिंस इस भीड़ के बीच अकेला घिर गया। भीड़ में घिरे प्रिंस का एक वीडियो भी सामने आया है।

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि दरभंगा की सड़क पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा है और वहां जमकर हंगामा हो रहा है। लोग चीख-चिल्ला रहे हैं। हालांकि समय रहते वहां पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने किसी तरह इस युवक को सही-सलामत भीड़ से निकाल कर सामुदायिक भवन में बंद कर दिया। लेकिन भीड़ इसके बाद भी शांत नहीं हुई। कुछ लोग पुलिस से भी उलझते नजर आए और किसी तरह पुलिस उन्हें समझाती नजर आ रही थी।

युवक को सामुदायिक भवन से निकालने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। लेकिन तब ही भीड़ ने दोबारा उसे घेर लिया। इस बार भी पुलिस ने बड़ी दिलेरी दिखाते हुए किसी तरह युवक को भीड़ से निकाला और अपने साथ थाने में ले गई।

पूछताछ में इस युवक ने बताया कि कि वो उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर का रहने वाला है। युवक के मुताबिक वो एक निजी कंपनी के लिए राजनीतिक सर्वे करने पहुंचा था और यह कंपनी किसी न्यूज चैनल को यह डेटा देती है।

युवक ने बताया है कि वो मुंबई की एक कंपनी के लिए काम करता है। बहरहाल इस मामले में पुलिस ने सर्वे करने आए युवक प्रिंस के खिलाफ केस दर्ज किया है और मामले की आगे तफ्तीश की जा रही है।

देखें वीडियो

Back to top button