एनआईए की टीम ने शुरू की गोसाई हत्याकांड की जांच

बस्ती जोधेवाल की गगनदीप कालोनी में आरएसएस नेता की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है। एनआईए की टीम शनिवार को रविंदर गोसाई के घर पहुंची। टीम ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद परिजनों से भी बात की साथ ही आसपास के लोगों से बातचीत की। उसके बाद टीम के सदस्य गलियों में घूमे तथा हत्या के बाद पुलिस को जो सीसीटीवी फुटेज मिले थे, उन कैमरों की जांच की। उसके बाद टीम आरएसएस के शाखा स्थल (आमंत्रण कालोनी) पर भी गई और वहां कार्यकर्ताओं से बात कर करीब एक घंटे बाद टीम वापस लौटी। टीम ने मौके की वीडियोग्राफी भी की।
एनआईए की टीम ने शुरू की गोसाई हत्याकांड की जांचटीम के साथ स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम के सदस्य भी मौजूद थे। महानगर की पुलिस के अधिकारियों ने एनआईए की टीम को सारी जानकारी उपलब्ध करवाई। एनआईए की टीम के आने से पहले इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिए गए थे। आरएसएस नेता रविंदर गोसाई के परिजनों को भी इस बारे में जानकारी दे दी गई। निरीक्षण और जांच के दौरान एनआईए की टीम कड़े सुरक्षा घेरे में रही। 

इस दौरान डीसीपी क्राइम गगनअजीत सिंह, एडीसीपी 2 संदीप गर्ग और अन्य पुलिस अधिकारी वहां मौजूद थे। एनआईए की टीम ने सबसे पहले रविंदर गोसाई के घर के बाहर घटनास्थल देखा, जहां पर आरोपियों ने रविंदर को गोलियां मारी थीं। उसके बाद जांच टीम ने रविंदर गोसाई के परिजनों से बातचीत की। बातचीत के दौरान कुछ मुलाजिम आस-पास के लोगों से पूछताछ करते रहे। जांच के दौरान टीम के सदस्य आसपास की गलियों में घूमे, जहां से बाइक सवार आरोपी घूमे थे। जांच के दौरान एनआईए की टीम के सदस्य आमंत्रण कालोनी में भी गए जहां पर शाखा लगती थी। शाखा में आने वाले रविंदर गोसाई के साथियों से भी पूछताछ की गई। 

जगतार सिंह जौहल से भी पूछताछ
पंजाब में सात हत्याओं के मामले में गिरफ्तार एनआरआई जगतार सिंह जौहल को महानगर की पुुलिस शुक्रवार रात मोगा से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। पुलिस ने उसे अदालत में पेशकर दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। सूत्रों की मानें तो आरएसएस नेता रविंदर गोसाई हत्याकांड में जांच के लिए पहुंची एनआईए की टीम शनिवार को रविंदर गोसाई के परिजनों से बात कर सीधे सीआईए गई। वहां पर टीम के सदस्यों ने इन हत्याकांडों में गिरफ्तार किए गए एनआरआई जगतार सिंह जौहल से भी पूछताछ की। एनआईए की टीम आरोपी जगतार जौहल से पूछताछ कर सारी जानकारी जुटा रही है कि विदेशों में कौन सी ताकते उनसे यह काम करवा रही है।

 
Back to top button