एतिहाद ने 150 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से निवेश का दिया प्रस्ताव,

नकदी संकट का सामना कर रही जेट एयरवेज की मदद के लिए अबू-धाबी की विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज ने मदद का हाथ बढ़ाया है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने टीवी रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए बताया है कि एतिहाद ने प्रति शेयर 150 रुपये की कीमत पर जेट में निवेश की पेशकश की है। इसके अलावा कुछ निश्चित शर्तों को पूरा किए जाने की स्थिति में तत्काल 3.5 करोड़ डॉलर की राशि दिए जाने का भी आश्वासन दिया गया है।
मंगलवार को जेट एयरवेज का शेयर 293.70 रुपये पर बंद हुआ था। इस कीमत के आधार पर देखा जाए तो एतिहाद की पेशकश प्रति शेयर 49 फीसद के डिस्काउंट पर दिया जा रहा है। खबर के सामने आने के बाद जेट के शेयर लुढ़क गए हैं। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में कंपनी का शेयर करीब 8 फीसद से अधिक की गिरावट के साथ 272 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।
10 दिसंबर 2018 के बाद से इंट्रा डे में यह शेयरों में सबसे बड़ी गिरावट है। गौरतलब है कि इससे पहले एतिहाद के जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बढ़ाए जाने की खबर आई थी।
टीवी रिपोर्ट के मुताबिक एतिहाद, जेट में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 49 फीसद करेगी। जेट एयरवेज में अबू धाबी की विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज 24 फीसद हिस्सेदारी रखती है। भारतीय कानून के मुताबिक कोई विदेशी कंपनी घरेलू विमानन कंपनी में अधिकतम 49 फीसद की हिस्सेदारी रख सकती है।

Back to top button