एक बार फिर आतंकी हमले से दहला अफगानिस्तान, 8 लोगों की मौत

कई दशकों से आतंक और गृह हिंसा से जूझ रहे अफगानिस्तान में पिछले कुछ सालों से आतंकी हमलों कि घटनाये बढ़ती ही जा रही है. अफगानिस्तान समेत विश्व भर की सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद यह घटनाये रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में यहाँ हाल ही में एक और भीषण आतंकी हमला हुआ है जिसमे एक चुनाव प्रत्याशी समेत 8 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग घायल हो गए है.
यह घटना कल (मंगलवार 9 अक्टूबर) रात करीब नौ बजे अफगानिस्तान के कंधार राज्य में घटित हुई थी जहाँ लश्कर गाह शहर में सालेह मोहम्मद असिकजई नामक नेता के प्रचार दफ्तर के भीतर एक हमलावर ने खुद को बम से  उड़ा लिया है. इस हमले में घटना स्थल पर मौजूद  8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. इसके साथ ही तक़रीबन 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है. इन घायलों को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है जहाँ इनकी हालत बेहद नॉजिक बताई जा रही है.

Omg!! सांसदों के ऑफिस में मिले इस्तेमाल हुए कंडोम, सफाई कर्मचारी ने बताई ऐसी है हालत

अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता उमर झ्वाक ने इस हमले को लेकर अफगानी मीडिया से बात करते हुए यह जानकारियां साझा कि है. उमर झ्वाक ने यह भी बताया कि ये आतंकवादी आगामी संसदीय चुनाव में बढ़ा डालने की कोशिशे कर रहे है. आपको बता दें कि हेलमंड लंबे समय से तालिबान का गढ़ रहा है और इस आतंकी हमले के पीछे भी तालिबानी आतंकियों का ही हाथ हो सकता है. 

Back to top button