एक पक्ष को चौकी से छोडऩे पर दूसरे पक्ष ने हमला बोला तनाव के चलते फोर्स तैनात

एक बार फिर पुलिस की गलती से कल्याणपुर क्षेत्र सुलग उठा। बजरंग दल के कार्यकर्ता पर लड़की भगाने और उसके पिता को चौकी से छोडऩे पर सोमवार को एक पक्ष ने रावतपुर चौकी में हंगामा किया। आरोपित के घर पर धावा बोलकर उसकी दादी को पीटा और सारा सामान तोड़कर सड़क पर फेंक दिया। लोग जुटे तो देस बम फोड़ते हुए सड़क जाम कर नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने लाठियां भांज कर बवाल कर रहे लोगों को खदेड़ा। तनाव देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

रावतपुर गांव निवासी साइकिल दुकानदार का 17 वर्षीय बेटा बजरंगदल का सक्रिय कार्यकर्ता है और पिता की दुकान पर बैठता है। सोमवार सुबह नौ बजे वह पड़ोस की किशोरी को लेकर भाग गया। किशोरी के परिजनों की सूचना पर पुलिस आरोपित के पिता को रावतपुर चौकी ले आई। पूछताछ के बाद दोनों की खोजबीन शुरू हुई। उधर, देर शाम आरोपित के पिता को चौकी से छोड़ दिया। इसपर किशोरी पक्ष की दर्जन भर महिलाओं ने रावतपुर चौकी पर हंगामा कर दिया। थोड़ी देर बात ई-रिक्शा से आए 60-70 लोगों की भीड़ ने बजरंग दल कार्यकर्ता के घर हमला बोल दिया। भीड़ दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी। आरोपित की दादी को पीटा। टीवी, फ्रिज, कूलर समेत पूरा सामान तोड़कर सड़क पर फेंक दिया।

क्षेत्रीय व राजनैतिक संगठन के लोग जुटने लगे तो तीन देशी बम फोड़कर सब पीएनबी बैंक चौराहा आ गए। यहां नारेबाजी कर 500 मीटर दूर एकता चौराहे पर जाम लगा दिया। यहां स्थित आरोपित के पिता की दुकान में तोडफ़ोड़ कर आग लगाने की कोशिश की। बवाल की सूचना पर एसपी क्राइम राजेश यादव, सीओ कल्याणपुर सर्किल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। हंगामा कर रही भीड़ को लाठियां भांजकर खदेड़ा।

पुलिस बजरंगदल कार्यकर्ता के घर पहुंची और घटना की जानकारी ली। उधर, दोनों पक्षों के लोग जुटने लगे। तनाव बढ़ता देख क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आरोपित के पिता का आरोप है कि किशोरी के परिजन पहले भी बेटे की हत्या की धमकी दे चुके हैं। पुलिस ने बच्चों को खोजने के लिए छोड़ा लेकिन दूसरे पक्ष के लोगों ने घर पर हमला बोल दिया। बुजुर्ग मां को मारने की कोशिश की और घर में रखा दो लाख रुपया लूट लिया। यह रुपया मकान बनाने के लिए लोन लिया था।

Back to top button