एक-दूसरे से शादी की जिद पर अड़ीं दो छात्राएं,उनकी बात सुन पुलिस हैरान परिजन परेशान

गाजियाबाद नगर कोतवाली में शनिवार को एक छात्रा ने अपनी सहेली से शादी करने की फरियाद की। पुलिस द्वारा घंटों समझाने के बाद भी नहीं मानी। दोनों छात्राओं के बालिग होने के कारण पुलिस भी असमर्थ दिखी। 

दोनों के परिजन छात्राओं को मनाने की पूरी कोशिश करते रहे, लेकिन दोनों सहेलियां आपस में शादी की जिद पर अड़ी रहीं। दोनों छात्राएं पांच जून से गायब थीं, परिजनों की शिकायत पर पुलिस लगातार छात्राओं की तलाश कर रही थी, जिसमें उसे शनिवार को सफलता मिली ।

नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक छात्रा की दूसरे समुदाय की छात्रा के साथ दोस्ती थी। दोनों एक ही स्कूल में कक्षा 12 में पढ़ती हैं। एक छात्रा का घर भी नगर कोतवाली क्षेत्र में है। 

पांच जून को छात्रा घर से यह कहकर निकली कि वह अपनी दोस्त के घर जाकर पढ़ाई करेगी। परिजनों ने उसे भेज दिया। इसके बाद से छात्रा लापता हो गई। दूसरी छात्रा अपने घर पर नहीं थी वह बुलंदशहर अपने नाना के घर गई हुई थी। 

जब छात्रा घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने तलाश किया। पता चला कि जिसके घर वह गई थी वह नाना के घर गई है। जब पता किया तो वह छात्रा भी नाना के घर नहीं पहुंची। उसके लापता होने की रिपोर्ट पहासू थाने में दर्ज कराई गई है। 

जबकि एक छात्रा के पांच जून से लापता होने की रिपोर्ट नगर कोतवाली में दर्ज कराई गई। परिजनों ने दोनों को काफी तलाश किया, लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चला। 

शनिवार को नगर कोतवाली पुलिस ने दोनों छात्राओं को पकड़ लिया और कोतवाली ले आई। दोनों छात्राओं के मिलने की सूचना परिजनों की दी। कोतवाली पहुंचे परिजनों ने घर चलने के लिए कहा, लेकिन छात्राओं ने मना कर दिया। 

कहा कि वह साथ रहना चाहती हैं और एक दूसरे से शादी करेंगी। बताया कि पूरे दिन कोतवाली में छात्राओं को समझाने का दौर चलता रहा, लेकिन वह शादी की जिद पर अड़ी रहीं। 

परिवार के लोग दोनों को समझाने के बाद घर ले गए हैं। नगर कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि दोनों छात्राओं को परिजनों को सौंप दिया गया है। दोनों बालिग हैं।

Back to top button