एक छात्रा को छात्र संघ का सदस्य बनाने के लिए छात्रों के दो संघों में हिंसक झड़प, कई घायल

एक छात्रा को छात्र संघ का सदस्य बनाने के लिए छात्रों के दो संघों में हिंसक झड़प हो गई. ये मामला मुजफ्फरपुर के रामदयालु सिंह महाविद्यालय का है. इस झड़प में कई छात्र घायल हो गए. मुजफ्फरपुर के आरडीएस कॉलेज में गुरुवार को उस समय अफरातफरी का माहौल हो गया, जब दो छात्र संघ आपस में भिड़ गए. लाठी-डंडे से लैस होकर छात्रों ने विज्ञान भवन के पास एक-दूसरे से जमकर गुत्थम-गुत्थी की. कॉलेजकर्मी व छात्र-छात्राओं से भी दुर्व्यवहार किया. कॉलेजकर्मियों के बाइक को भी क्षतिग्रस्त करने का प्रयास भी किया.

कॉलेज में हुई इस हिंसक झड़प में दोनों गुट से पांच छात्र जख्मी हो गए जिनका इलाज स्थानीय निजी अस्पताल में कराया जा रहा है. कॉलेज प्रशासन व काजी मोहम्मदपुर पुलिस के पहुंचने के बाद उपद्रवी भाग निकले. पुलिस के साथ क्यूआरटी की भी टीम मौके पर पहुंची थी. सुबह साढ़े ग्यारह बजे से लेकर ढाई बजे तक कॉलेज परिसर में अफरातफरी मची रही.

इस संबंध में आरडीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने काजी मोहम्मदपुर थाने में एक नाजमद और कई अज्ञात के खिलाफ एफआईआर कराई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई हैं. फिलहाल कॉलेज और इसके आसपास तनाव का माहौल बना हुआ है.

प्राचार्य की ओर से काजी मोहम्मदपुर थाने में दिए आवेदन में बताया कि सुबह करीब 11.30 बजे वे अपने सहकर्मियों के साथ अपने कक्ष में बैठकर कॉलेज से संबंधित कार्य निबटा रहे थे. इस बीच एक कर्मी ने जानकारी दी की कॉलेज परिसर के विज्ञान भवन के पास कुछ उपद्रवी तत्व कॉलेज के छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट कर रहे हैं. कॉलेजकर्मी के मना करने पर वे लोग उनसे भी भिड़ गए है. इस पर वे तत्काल स्थानीय थाना और एसएसपी मनोज कुमार को सूचना दी. पुलिस को देखते हुए सभी उपद्रवी भाग निकले.

आरडीएस कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि एक गुट एक छात्रा को अपने संघ से जोड़ना चाह रहा था. लेकिन, छात्रा ने इसमें रुचि नहीं ली. इसे लेकर कॉलेज परिसर में मारपीट व तोड़फोड़ हुआ. बीच-बचाव करने गए कॉलेजकर्मियों को जान से मारने की धमकी भी दी.

Back to top button