एकेटीयू ने पीएचडी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी , तीन परीक्षा केन्द्र बनाए

लखनऊ । डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू ) में इंजीनियरिंग के 15 कोर्सेस में पीएचडी फेज टू के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। छात्रों को परीक्षा केन्द्र पर तीस मिनट पहले पहुंचना अनिवार्य होगा।
लखनऊ में दो व नोएडा में एक परीक्षा केंद्र बनाया
एकेटीयू ने परीक्षा के लिए लखनऊ व नोएडा में एक  परीक्षा केन्द्र बनाए हैं । पीएचडी फेज टू में इस बार सबसे अधिक आवेदन कंप्यूटर साइंस से पीएचडी करने के लिए आए हैं। एकेटीयू प्रशासन के अनुसार पीएचडी में आवदेन करने वाले छात्र अपने एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। लखनऊ व नोएडा के तीन परीक्षा केन्द्रों पर होने वाली प्रवेश परीक्षा सुबह 11 से 1 बजे के बीच आयोजित की जाएगी। इसमें लखनऊ में एकेटीयू भवन, आरआईटीएम और नोएडा के जेएसएस कॉलेज को परीक्षा केन्द्र बनया गया है।
ये भी पढ़ें :-लखनऊ विश्वविद्यालय में अब छात्र नेताओं को बताना होगा अपना छात्रत्व
एकेटीयू में  पीएचडी परीक्षा के लिए 890 आवेदन
एकेटीयू प्रशासन के अनुसार पीएचडी में 890 छात्रों ने आवेदन किया है। कंप्यूटर साइंस में पीएचडी करने के लिए सबसे अधिक 200 छात्रों ने आवेदन किया है। इसके अलावा इलेक्ट्रानिक कम्प्यूनिकेशन में पीएचडी के लिए करीब 123 आवेदन आए हैं। इंजीनियरिंग के अलावा मैनेजमेंट में पीएचडी की चाह रखने वाले छात्र भी कम नहीं है। एमबीए कोर्स में पीएचडी करने के लिए 102 छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है।

Back to top button