एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले में एनसीपी पे कसा तंज, कहा…

महाराष्ट्र से दूर नागालैंड में एक बड़ा सियासी घटनाक्रम हुआ है। शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने बीजेपी और एनडीपीपी गठबंधन की सरकार को अपना समर्थन दिया है। एनसीपी के इस स्टैंड पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसा है। उन्होंने नेफ्यू रियो को समर्थन देने की घोषणा के बाद आलोचना की है। 

एआईएमआईएम प्रमुख ने भाजपा के साथ गठबंधन का समर्थन करने वाली एनसीपी की आलोचना करते हुए कहा, “अगर ‘शरद’ ‘शादाब’ होते तो उन्हें बीजेपी की बी-टीम कहा जाता और ‘धर्मनिरपेक्षों’ के लिए अछूत कहा जाता। मैंने कभी भी भाजपा सरकार का समर्थन नहीं किया है और न कभी करूंगा, लेकिन यह दूसरी बार है जब एनसीपी ने भाजपा का समर्थन किया है और यह आखिरी नहीं हो सकता है।”

ओवैसी ने शरद पवार पर भी कटाक्ष किया और कहा, “साहिब उनके मंत्री नवाब मलिक को जेल में डालने वालों का समर्थन कर रहे हैं।”

बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन को समर्थन देने की घोषणा के बाद नागालैंड एनसीपी प्रमुख ने यह भी कहा था कि शरद पवार ने साथ जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

एनसीपी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों और उसकी स्थानीय इकाई की राय है कि पार्टी को राज्य के व्यापक हित में सरकार का हिस्सा होना चाहिए। हालांकि, बयान में भाजपा का कोई जिक्र नहीं किया गया। आपको बता दें कि नागालैंड में बीजेपी के पास 12 सीटें हैं।

नेफ्यू रियो की कैबिनेट में बीजेपी के पांच मंत्री भी हैं। उन्होंने 7 मार्च को एनडीपीपी के सात मंत्रियों और भाजपा के पांच मंत्रियों के साथ पांचवीं बार सीएम पद की शपथ ली। एनसीपी का विपक्षी दलों के बीच सबसे अच्छा प्रदर्शन था। एनसीपी को यहां सात सीटों पर जीत हासिल हुई।

Back to top button