एंड्रायड यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर, अमेजन पे यूपीआई’ हुआ लॉन्च

अमेजन ने अपने प्लेटफार्म पर सुरक्षित भुगतान और वित्तीय लेन-देन मुहैया कराने हेतु गुरुवार को एक्सिस बैंक की भागीदारी में भारतीय ग्राहकों को यूपीआई आईडीज मुहैया कराने के लिए एंड्रायड यूजर्स के लिए ‘अमेजन पे यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस मतलब कि (यूपीआई)’ को लॉन्च कर दिया है. एंड्रायड यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर, अमेजन पे यूपीआई' हुआ लॉन्च

आपको जानकारी के लिए बता दें कि यूपीआई एक इंस्टैंट रियल-टाइम भुगतान प्रणाली है, जो कि नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा अंतर-बैंक लेन-देन के लिए विकसित हुई है. इसे लेकर कम्पनी से मिली जानकारी के मुताबिक, साथ ही यूजर्स अमेजन पे यूपीआई आईडी से अमेजन डॉट इन पर खरीदारी करने में सक्षम भी हो जाएंगे.

बताया गया है कि इससे यूजर्स अपने रिचार्ज्स और बिल भुगतान सेवाओं समेत दैनिक खरीद का भुगतान कर सकेंगे. इससे यूजर्स बिना बैंक खातों या डेबिट के डिटेल्स डाले, सीधे अपने बैंक खातों से एक मल्टी-लेयर प्रक्रिया द्वारा सुरक्षित रूप से पूर्ण कर सकेंगे. इस पर अमेजन पे भारत के निदेशक विकास बंसल ने बताया कि अमेजन पे यूपीआई का लांच यूपीआई प्लेटफार्म्स पर मर्चेट भुगतान में तेजी लाने में मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. 

Back to top button