उम्र के इस पड़ाव के बाद मर्द चाहते हैं बिना कंडोम के सेक्स

शारीरिक संबंध के दौरान सभी कंडोम का इस्तेमाल करते हैं। डॉक्टर भी यही सलाह देते हैं कि सुरक्षित यौन संबंध बनाना है तो कंडोम का इस्तेमाल करना ना भूलें। लेकिन जैसे जैसे उम्र बढ़ती जाती है वैसे वैसे ही पुरुष कंडोम का इस्तेमाल करना छोड़ देते हैं। आप में से कुछ लोग ही जानते होंगे कि 60 साल की उम्र के बाद पुरुष कंडोम का इस्तेमाल बंद कर देते हैं।

वैसे तो सारे ही पुरुष कंडोम का इस्तेमाल करना पसंद नहीं करते लेकिन सुरक्षित सेक्स के लिए वो इसके इस्तेमाल से पीछे नहीं हटते। वहीं बुजुर्ग भी सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल नहीं करते। डॉक्टर क्रिस्टीन ने सर्वे में जाना कि 60 साल से 84 साल तक की उम्र वाले पुरुष बार-बार यौन संबंध बनाने के लिए पैसे खर्च करते हैं। इसमें वे कई बार अपने पेड-पार्टनर के साथ असुरक्षित यौन संबंध बनाने की इच्छा रखते हैं।

इस सर्वे में 208 बुजुर्गो को शामिल किया गया जो पैसे देकर यौन सबंध बनाते हैं। इस दौरान उन्हें ये नए अनुभव हुए। इसी सर्वे में 59.2 फीसदी बुजुर्ग ऐसे हैं, जो हमेशा सबंध बनाते वक्त कॉन्डोम का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं समझते। इसके अलावा करीब 95 प्रतिशत 60 साल से 84 साल के बुजुर्ग ऐसे भी हैं जो हस्तमैथुन करते समय सुरक्षा नहीं बरतते और 91 फीसदी ऐसे हैं जो ओरल सेक्स में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखते है।
Back to top button