उदित राज ने एग्जिट पोल पर उठाए सवाल, कहा…

23 मई को चुनाव के नतीजों का इतंजार सभी को है. इसी बीच नतीजे से पहले सभी चैनल ने अपने एग्जिट पोल जारी कर दिए. लगभग सभी एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है. एग्जिट पोल आने के बाद से ही विपक्ष लगातार इसे खारिज कर रहा है और कह रहा है कि 23 मई को नतीजे एग्जिट पोल से बिलकुल अलग होंगे.

इस लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज होकर बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले पूर्व सासंद उदित राज ने भी एग्जिट पोल के नतीजों को खारिज किया है. उन्होंने ट्विटर पर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए लिखा, ”TV सर्वे बीजेपी को जिता रहे हैं ताकि विपक्ष निरास हो जाए और एक जुटता का प्रयास ना करे.

एक वजह और हो सकती है की EVM का खेल किया जाए.” उदित राज ने आगे लिखा, ”केरल में बीजेपी आज तक 1 भी सीट नही जीत पाई, जानते हैं क्यों ? क्योंकि वहां के लोग शिक्षित हैं, अंधभक्त नही.”बता दें कि कल शाम सातवें चरण के चुनाव खत्म होने के बाद अलग-अलग चैनल के सर्वे आए. एबीपी न्यूज़ सहित सभी 7 चैनलों के एग्जिट पोल के मुताबिक एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है.

यूपी में बीजेपी को भारी नुकसान हो रहा है लेकिन बावजूद इसके एग्जिट पोल इसी तरफ इशारा कर रहे हैं कि एक बार फिर नरेंद्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. नीलसन के सर्वे में एनडीए को 277 सीटें मिल रही हैं. वहीं यूपीए को पिछले साल के मुकाबले डबल से भी ज्यादा सीटें यानि 130 सीटों पर जीत मिल रही है. वहीं अन्य के खाते में 135 सीटें जा रही हैं.

Back to top button