उत्तर कोरिया की धमकी, तीन बमों के धमाको से हो सकती है पूरी दुनिया ख़त्म

नई दिल्ली : अमेरिका से बढ़ रहे तनाव के चलते उत्तर कोरिया की तानाशाही सरकार की धमकी से तीसरे विश्व युद्ध के आसार बढ़ गए हैं. अब किम जोंग उन के प्रतिनिधि ने धमकी दी है कि अगर उत्तर कोरिया चाहे तो महज तीन बमों से पूरी दुनिया का खात्मा कर सकता है.

उल्लेखनीय है कि ये चेतावनी किम जोंग उन के प्रतिनिधि एलेग्जेंड्रो काओ डि बेनो ने दी है. एक न्यूज वेबसाइट को दिये साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया को कोई छू नहीं सकता. अगर ऐसा  हुआ  तो वहां के लोग बंदूकों और मिसाइलों से अपनी रक्षा करेंगे. हमारे पास परमाणु बम हैं. ऐसे सिर्फ तीन बमों से दुनिया खत्म हो जाएगी.

एलेग्जेंड्रो का कहना है कि उत्तर कोरिया एक ऐसा आदर्श राज्य है जहां लोग इज्जत के साथ सुरक्षित जीवन जीते हैं. उनके अनुसार उत्तर कोरिया में लोग अमन-चैन के साथ रहते हैं. वहां कोई सामाजिक संघर्ष नहीं है. किम जोंग उन के शासन में मानवाधिकारों के उल्लंघन से इंकार करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे आरोप सिर्फ पश्चिमी देशों का प्रचार हैं.

आपको जानकारी दे दें कि मूल रूप से स्पेन के रहने वाले एलेग्जेंड्रो पश्चिमी देशों के पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें उत्तर कोरिया ने नागरिकता दी है. वे उत्तर कोरिया में विदेशी देशों के साथ सांस्कृतिक संबंधों की समिति के विशेष सदस्य हैं. उन्हें पश्चिमी जगत में उत्तर कोरिया का अनधिकृत प्रतिनिधि माना जाता है.

Back to top button