उत्तराखंड में 11 आईपीएस की पदोन्नति के लिए 18 को होगी डीपीसी

प्रदेश के ग्यारह वरिष्ठ आईपीएस के प्रमोशन को 18 दिसंबर को डीपीसी होगी। इनमें दो डीजी, दो आईजी और सात डीआईजी के पदों पर पदोन्नति प्रस्तावित है। इनमें एडीजी अशोक कुमार और राम सिंह मीणा को डीजी पद पर प्रमोशन दिए जाने का प्रस्ताव है। मीणा इसी साल 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इसी के साथ पुलिस विभाग में अभी से जनवरी माह के पहले सप्ताह में स्थानांतरण को लेकर कयासबाजी का दौर शुरू हो गया हैं।

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 18 दिसंबर को होने वाली डीपीसी में इन अधिकारियों के प्रमोशन पर मोहर लगेगी। इसके अलावा पांच आईपीएस पहले से ही तैनाती के इंतजार में है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि  जनवरी के पहले सप्ताह से शासन पर पुलिस महकमे में बदलाव का दबाव बन जाएगा।  

19 दिसंबर को 13 इंस्पेक्टर बनेंगे सीओ
पुलिस महकमे में इसी साल 13 इंस्पेक्टर प्रमोशन पाकर सीओ बन जाएंगे। पुलिस महानिरीक्षक कार्मिक जेएस मर्तोलिया के मुताबिक लोक सेवा आयोग ने डीपीसी के लिए 19 दिसंबर की तिथि निर्धारित की है। 39 इंस्पेक्टरोें में से 13 को सीओ पद पर प्रमोशन मिलना है। इनमें से पांच इंस्पेक्टर इसी माह सेवानिवृत्त हो रहे हैं। आठ नए सीओ बनने से पुलिस महकमे में सीओ की कमी काफी हद तक पूरी हो जाएगी। इसी वजह से सीबीसीआईडी में तैनात सीओ बीएस चौहान को जिले से संबद्ध कर मसूरी सीओ का कार्यभार दिया गया है।

Back to top button