उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू को लेकर सभी स्कूलों में अलर्ट, सीबीएसई ने जारी की एडवाइजरी

राजधानी में तेजी से स्वाइन फ्लू के मामले सामने आने पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) सतर्क हो गया है। बोर्ड के देहरादून क्षेत्रीय कार्यालय ने स्कूलों को एडवाइजरी भेजते हुए एहतियात बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं।उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू को लेकर सभी स्कूलों में अलर्ट, सीबीएसई ने जारी की एडवाइजरी

दून में अभी तक स्वाइन फ्लू से आठ लोगों की मौत हो चुकी है। कई मरीज भर्ती भी हैं। अस्पतालों में भी स्वाइन फ्लू की जांच के लिए भीड़ जुट रही है। हल्के जुकाम-बुखार पर भी लोग एहतियातन जांच करवा रहे हैं।

इसी बीच सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह ने सभी स्कूलों को अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही एडवाइजरी भी जारी कर दी है कि बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। 

कई स्कूलों ने एहतियात बरतनी की शुरू

यदि किसी बच्चे को बुखार जैसी शिकायत है तो अभिभावक को तुरंत जानकारी दें। एडवाइजरी में अभिभावकों को भी बच्चों की साफ-सफाई रखने और ठंड से बचाव को कहा गया है।

स्वाइन फ्लू के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर कई स्कूलों ने एहतियात बरतनी शुरू कर दी है। नामी स्कूलों ने पहले से एडवाइजरी जारी कर दी है। कुछ स्कूलों में अभी शीतकालीन अवकाश चल रहा है। इसके बावजूद पहले से सभी अभिभावकों तक एडवाइजरी भेज दी है।

Back to top button