उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, आठ घंटे बाधित रहा बदरीनाथ हाईवे

उत्तराखंड में मानसून के पहले की बारिश आफत भी ला रही है। सुबह से चल रही बारिश से देहरादून के विभिन्न इलाकों में घरों में पानी घुस गया, वहीं भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे आठ घंटे तक बाधित रहा। हालांकि गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ व हेमकुंड यात्रा सुचारु है। 
उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, आठ घंटे बाधित रहा बदरीनाथ हाईवे
 
राजधानी देहरादून में बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत तो दी, लेकिन परेशानी भी खड़ी की। आंधी और मूसलाधार बारिश के चलते लोगों को जलभराव व बिजली गुल होने जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़े: कुमार विश्वास के खिलाफ जो सोशल मीडिया पर हो रहा उसके खिलाफ क्यों नहीं बोल रहे केजरीवाल!

वहीं, रात करीब 12 बजे के बाद लामबगड़ में भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया। ऐसे में सड़क के दोनों तरफ यात्रियों को रास्ता खुलने का इंतजार करना पड़ा। सुबह करीब सवा आठ बजे मार्ग से मलबा हटाकर यातायत सुचारु किया गया। 

कहीं बारिश से राहत, कहीं बढ़ी मुश्किलें

सुबह देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, पौड़ी में मूसलाधार बारिश हुई। हरिद्वार में तेज गड़गड़ाहट के साथ हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली।    

कुमाऊं के चंपावत में सुबह से ही गरज के साथ बारिश शुरू हो गई थी। अलबत्ता सभी मार्ग खुले हैं और यातायात सुचारु बना हुआ है। वहीं, नैनीताल, अल्मोड़ा, हल्द्वानी आदि स्थानों पर बादल छाए हुए हैं। 

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि मानसून आने से पहले मूसलाधार बारिश होती है। इसमें कोई असामान्य बात नहीं है। अगले दो-तीन दिन तक बारिश का क्रम चलता रहेगा। उम्मीद है कि मानसून अगले तीन-चार दिन में दस्तक दे देगा। 

 
 
Back to top button