उत्तराखंड के सभी डीसीबी बोर्ड में भाजपा ने लहराया परचम

देहरादून। देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के उतार-चढ़ाव भरे नतीजों के बीच उत्तराखंड से भाजपा के लिए अच्छी खबर आई। सहकारिता चुनाव की अहम कड़ी जिला सहकारी बैंकों (डीसीबी) की प्रबंध समितियों के चुनाव में कुमाऊं मंडल में भाजपा ने परचम लहराया है। वहां चारों डीसीबी में भाजपा के बोर्ड बने हैं। 

इससे पहले चार व पांच दिसंबर को गढ़वाल मंडल के सभी छह डीसीबी के चुनाव में भाजपा ने कब्जा जमाया था। निकाय चुनाव में सफलता हासिल करने के बाद भाजपा ने चार व पांच दिसंबर को गढ़वाल मंडल के सभी छह जिला सहकारी बैंकों में सभापति एवं उपसभापति के पदों पर जीत हासिल की थी। 

अब कुमाऊं मंडल के सभी चार जिला सहकारी बैंकों अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, नैनीताल व ऊधमसिंहनगर में हुए सभापति व उपसभापति के चुनावों में सभी पदों पर भाजपा ने परचम लहराया। इस प्रकार भाजपा ने डीसीबी चुनाव में पूरे राज्य में क्लीन स्वीप किया है। 

गौरतलब है कि बीती 22 जुलाई से चल रहे सहकारिता चुनाव के तहत भाजपा ने अब तक बहुद्देश्यीय समितियों से लेकर डीसीबी की प्रबंध समितियों पर कब्जा जमाया है। 

उधर, सहकारिता राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने डीसीबी के चुनावों में मिली सफलता को ऐतिहासिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब डीसीबी के सभी बोर्ड भाजपा के बने हैं। 

कुमाऊं में डीसीबी के निर्वाचित पदाधिकारी 

बैंक—————-सभापति———–उपसभापति 

अल्मोड़ा——-ललित लटवाल——-विक्रम सिंह 

पिथौरागढ़—–मनोज सामंत——–नरेंद्र रौतेला 

नैनीताल——-राजेंद्र सिंह नेगी——दीपा नयाल 

Back to top button