उत्तरकाशी में धरासू के समीप आलवेदर रोड कटिंग के दौरान हुआ हादसा, एक की मौत, दो घायल

उत्तरकाशी में बीती देर रात पुराना धरासू थाना से कुछ दूर आगे मरगांव जाने वाली रोड के पास ऑलवेदर प्रोजेक्ट के अंतर्गत कटिंग का कार्य के दौरान यहां मलबे में दबने से एक की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि एक पोकलैंड मशीन द्वारा सड़क के ऊपर रैम बनाकर कटिंग का कार्य किया जा रहा था।

एक मशीन द्वारा कटिंग से निकला मलबा डंपर में लोड किया जा रहा था। शुक्रवार लगभग 10:30 बजे रात्रि को अचानक ऊपर से मलबा व बड़े-बड़े बोल्डर से दो पोकलैंड मशीन व एक डंपर के ऊपर गिरे। ऊपर से मलबा आने से सड़क पर खड़े डंपर चालक व ठेकेदार मलबे में दब गए तथा साइड इंचार्ज के पत्थर लगने के कारण सड़क से नीचे खाई में गिर गया।

धरासू पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर जाकर एसडीआरएफ व साइड पर मौजूद मजदूरों की सहायता से मलबे में दबे हुए व्यक्तियों को निकाला गया। खाई में गिरे व्यक्ति को रेस्क्यू कर सड़क तक लाया गया। जिनको 108 की मदद से सीएचसी चिन्यालीसौड़ लाया गया। सीएचसी चिन्यालीसौड़ में साइड इंचार्ज सिकंदर पुत्र मेहताब सिंह निवासी- मुजफ्फरपुर, बिहार ने दम तोड़ दिया।

घायलों में संजय चौधरी पुत्र शीशपाल, उम्र 44 वर्ष, निवासी-नियाजपुर, जिला हापुड, उत्तर-प्रदेश (ठेकेदार) व महेश नेगी पुत्र लक्ष्मीचंद उम्र 42 वर्ष, निवासी- ग्राम झाला, थाना हर्षिल उत्तरकाशी (डंपर चालक) शामिल हैं।

Back to top button