ईसीआईएल में स्नातक इंजीनियर की भर्ती के लिए सुनहरा मौका जाने अन्तिम तिथि

इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के रिक्त पदों को भरने के लिए आधिकारिक विज्ञापन जारी कर दिए हैं.  जो उम्मीदवार इंजीनियरिंग में स्नातक हैं और GATE की परीक्षा दिये हैं. वे सभी इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन 4 जनवरी तक या उससे पहले भेज सकते हैं.

आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भेजें. अन्य माध्यम से भेजा गया या फिर अंतिम तिथि के बाद भेजा गया आवेदन बिना कोई कारण बताये निरस्त कर दिया जायेगा. इन पदों पर भर्ती GATE 2018 और 2019 के स्कोर के माध्यम से होगी.

पदों का विवरण

इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग ब्रांच में- 30 पद

मैकेनिकल इंजीनियरिंग ब्रांच में -24 पद

कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग ब्रांच में-10 पद

ईसीआईएल ग्रेजुएट इंजीनियर भर्ती 2019 अनिवार्य योग्यताएं

शैक्षिक योग्यताएं

ईसीई (इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग) ब्रांच में- उम्मीदवार को निम्न डिसिप्लिन में 65% अंक के साथ BE/B.Tech/B.Sc Engineering होना चाहिए.

इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग

इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग

    • इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग
    • इलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नोलॉजी

एमई (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) ब्रांच में – उम्मीदवार को निम्न डिसिप्लिन में 65% अंक के साथ BE/B.Tech/B.Sc Engineering होना चाहिए.

मैकेनिकल इंजीनियरिंग

मैकेनिकल [प्रोडक्शन] इंजीनियरिंग

सीएस (कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग) ब्रांच में- उम्मीदवार को निम्न डिसिप्लिन में 65% अंक के साथ BE/B.Tech/B.Sc Engineering होना चाहिए.

कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग

कंप्यूटर इंजीनियरिंग

कंप्यूटर टेक्नोलॉजी

ईसीआईएल ग्रेजुएट इंजीनियर भर्ती 2019 आयु सीमा: 30.11.2019 को उमीदवार की आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में शासन के नियमानुसार छूट दिया जायेगा.

वृतिका (स्टाइपेंड): ट्रेनिंग पीरियड में 48,160/- रूपये प्रतिमाह, इंजीनियर के रूप में नियुक्ति होने के प्रथम वर्ष में- Rs. 67,920/-प्रतिमाह, दूसरे वर्ष में Rs.69,960/- प्रतिमाह और तीसरे वर्ष में  Rs.72,060/-प्रतिमाह प्रदान किया जाएगा.

चयन प्रक्रिया: चयन, GATE 2018 और 2019 के स्कोर और साक्षात्कार के माध्यम से होगा.

 

Back to top button