ईशा अंबानी ने खोले बड़े राज, शादी के बाद ऐसी हो गयी है जिंदगी रात 11 बजे से सुबह 3 बजे तक…

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की भव्य शादी की चर्चा कई दिनों तक रही. अब शादी के बाद ईशा अंबानी का Vogue मैगजीन के लिए किया गया कवर फोटोशूट वायरल हो रहा है. मैगजीन को दिए इंटरव्यू में ईशा अंबानी ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में कई खुलासे किए हैं. 

एक समृद्ध परिवार में अपनी परवरिश पर बात करते हुए ईशा ने कहा, “मेरे पैरेंट्स बहुत ज्यादा बिजी रहते थे. मैं 1991 में पैदा हुई थी, इसी वक्त उदारीकरण का दौर चल रहा था, भारतीय कंपनियों को वैश्विक पहचान बनाने का सपना देखने का मौका मिला. मेरे पिता ने भी इस सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की और रिलायंस को इस मुकाम तक पहुंचाया.”

ईशा ने आगे कहा, “वह कई-कई घंटों तक काम करते रहते थे लेकिन जब हमें जरूरत पड़ती, वो हमारे लिए खड़े होते थे. उन्होंने ये सुनिश्चित किया कि हम पैसे, मेहनत और उदारता की कीमत को समझें.”

बजट के बाद मोदी सरकार के लिए बड़ी खुशखबरी, दुसरे दिन ही…

ईशा ने इंटरव्यू में बताया, मेरे पैरेंट्स की शादी के 7 साल बाद मैं और आकाश पैदा हुए और हम IVF बेबीज थे. जब हम पैदा हुए तो मां पूरा वक्त हमें देना चाहती थीं. जब हम 5 वर्ष के हुए तो वह दोबारा काम पर लौटीं लेकिन अब भी वह ‘टाइगर मॉम’ थीं.

उन्होंने बताया, मुझे याद है कि जब मेरे और मेरी मां के बीच झगड़ा होता था तो पापा को लड़ाई सुलझाने आना पड़ता था. मेरी मां ज्यादा सख्त थीं. अगर हम स्कूल बंक करना चाहते तो पापा मान जाते लेकिन मां हमारी पढ़ाई और खान-पान को लेकर बहुत सतर्क रहती थीं.

ईशा अंबानी ने अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में भी कई दिलचस्प बातें बताईं. ईशा ने कहा कि आनंद उन्हें हमेशा हंसाते रहते हैं. आनंद का सेंस ऑफ ह्यूमर लाजवाब है.

आनंद को किसी इवेंट में शामिल होने से नफरत है जबकि ईशा सोशल इवेंट्स एंजॉय करती हैं. ईशा ने इंटरव्यू में बताया, हमने अपनी शादी को एंजॉय किया लेकिन आनंद का फन करने का आइडिया अलग है. वह मुझसे ज्यादा आध्यात्मिक हैं. हम दोनों में एक समानता ये है कि हम दोनों खाने के शौकीन हैं.

ईशा ने एक वाकया भी सुनाया, “मेरे पिता शादी में स्पीच दे रहे थे कि उन्होंने आनंद को क्यों पसंद किया. वह आनंद की 10 क्वालिटीज गिना रहे थे. यह स्पीच मजाकिया थी क्योंकि उन्होंने अंत में कहा कि यही 10 क्वालिटीज उनकी भी हैं. ये सच है कि आनंद मुझे मेरे पिता की याद दिलाते हैं.”

शादी के बाद की जिंदगी में कितने बदलाव आए? इस पर ईशा ने बताया, हमने कल रात को डिनर किया. उसके बाद रात 11 बजे से सुबह 3 बजे तक आनंद के ऑफिस में एक मीटिंग थी. मुझे नहीं लगता है कि मेरी या आनंद की जिंदगी में कुछ बदला है. इस पड़ाव पर हम दोनों के लिए काम प्राथमिकता पर है. हमारे पैरेंट्स भी इस बात को समझते हैं. खुशकिस्मती से, मैं जिस परिवार में पैदा हुई और जिस परिवार में मेरी शादी हुई, दोनों जगह हर एक सदस्य काम की अहमियत समझता है.

ईशा ने अपने बारे में लोगों के बीच बनी हुई धारणा पर कहा, लोगों को लगता है कि मैं हर दिन अच्छे-अच्छे कपड़े पहनती हूं. सच्चाई ये है कि मैं अधिकतर कॉटन के सलवार कमीज ही पहनती हूं.

ईशा को भारतीय परिधान पहनना पसंद है, खासकर ब्लॉक प्रिंट वाले कॉटन के कुर्ते. 

ईशा ने बताया कि जब वह अमेरिका में थीं तो बिजनेस फॉर्मल पहनने से उन्हें नफरत हो गई थी. ब्लेजर पहनना उनके लिए किसी नाइटमेयर से कम नहीं था. 

ईशा ने कहा कि अगर आप स्लिम है तो ठीक है लेकिन अगर आपकी कर्वी बॉडी है तो आप पेंसिल स्कर्ट कैसे पहन सकते हैं? ईशा को वैलेंटिनो, अबू जानी संदीप खोसला, मनीष मल्होत्रा और सब्यासाची के डिजाइनर कपड़े पसंद हैं.

Back to top button