इस हॉस्पिटल में नहीं मिलती व्हीलचेयर्स, कुछ ऐसे मरीजों को उठाए फिरते हैं परिजन…

अमृतसर. किसी मरीज के अस्पताल पहुंचते ही सबसे पहले उसे एक व्हीलचेयर या स्ट्रैचर की आवश्यकता होती है, लेकिन 1200 बेड के गुरु नानक देव अस्पताल की कुव्यवस्था यहीं से शुरू हो जाती है। मरीज को यहां न तो स्ट्रैचर मिलेगा और न ही व्हीलचेयर। इतना ही नहीं अस्पताल के अंदर दाखिल मरीजों को टेस्टों के लिए भी यह सुविधा नहीं मिल पाती।
इस हॉस्पिटल में नहीं मिलती व्हीलचेयर्स, कुछ ऐसे मरीजों को उठाए फिरते हैं परिजन...
इस कारण मरीजों के साथ-साथ उसके अटैंडेंट को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आलम यह है कि यहां गोद में उठाए हुए मरीज आम देखे जा सकते हैं। लोगों ने तो अब यहां स्ट्रैचर ढूंढना ही बंद कर दिया है। मरीजों का कहना है कि खुद पैदल बाहर चले जाना, एक स्ट्रैचर या व्हील चेयर ढूंढने से ज्यादा बेहतर है।

ये भी पढ़े:- आस्था के नाम पर खिलवाड़, श्रीकृष्ण की गोपियों से कराया ऐसा गन्दा डांस, फोटोज और वीडियो हुए वायरल

‘हर वार्ड से मंगवाऊंगा लिस्ट, बैठक कर निकालूंगा हल’

हमें पिछले दिनों ही 25-25 व्हीलचेयर व स्ट्रैचर मिली थी, जिसे हर वार्ड को दिया गया। लोग व्हीलचेयर व स्ट्रैचर ले जाते हैं, लेकिन वापस नहीं करके जाते। मैं कल ही सभी वार्डों में पड़ी व्हीलचेयर व स्ट्रैचर की लिस्ट मंगवाऊंगा। अधिक की जरूरत है तो डिमांड भी मंगवाऊंगा। इसके अलावा व्हीलचेयर्स और स्ट्रैचर मरीजों को उपलब्ध होंे, इसके लिए प्लानिंग की जाएगी और मैं जल्द से जल्द ही इसके लिए सभी वार्डों की बैठक भी बुलाऊंगा।
Back to top button