इस हसीन मौसम में कर्नाटक के हिल स्टेशन पर जरूर जाएं अपने पार्टनर के साथ, बढ़ेगा प्यार

हर कोई अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए पहाड़ों की ओर रुख करता है। पहाड़ की खूबसूरत वादियों के बीच वो अपने पार्टनर के साथ हाथों में हाथ डालकर घूम सकें। हल्की-हल्की बारिश में पार्टनर के साथ घूमना किसे पसंद नहीं है। अगर आप भी अपने जीवनसाथी के साथ कुछ ऐसे ही खूबसूरत नजारों के बीच घूमना चाहते हैं को कर्नाटक में मौजूद इस हिल स्टेशन पर जरूर जाएं।इस हसीन मौसम में कर्नाटक के हिल स्टेशन पर जरूर जाएं अपने पार्टनर के साथ, बढ़ेगा प्यार

गर्मियों से राहत पाने के लिए पहाड़ की ओर हर कोई भागता है। लेकिन कर्नाटक में मौजूद इस हिल स्टेशन पर लोग बारिश के मौसम में ही जाते हैं। दरअसल, हम आपको बताने जा रहे हैं चिकमगलूर हिल स्टेशन के बारे में जो बहुत ही खूबसूरत जगह है। बारिश के मौसम में यहां हजारों कपल्स हर साल आते हैं। यह कर्नाटक का एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां का शांत वातावरण, बहती हुई नदियां और चारों तरफ हरियाली देखने लायक है। यहां बहुत कुछ है जो आपको इस जगह का दीवाना बना सकती है।

चिकमगलूर को कॉफी लैंड भी कहा जाता है क्योंकि यहां पर काफी अदिक मात्रा में चाय और कॉफी के बागान हैं। इन बागानों में उगाई जाने वाली चाय और कॉफी की गुणवत्ता पूरे देश में फेमस है, जिन लोगों को एडवेंचर का शौक है वे यहां मुलायनगिरी पहाड़ी पर जाकर एडवेंचर का पूरा लुत्फ उठा सकते हैं। ये पहाड़ी कर्नाटक की सबसे ऊंची पर्वतीय चोटी है।

चिकमगलूर में कई फेमस जगहें हैं। जैसे कि यहां का महात्मा गांधी उद्यान बहुत ही खूबसूरत है और इस गार्डन को देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। यहां की कुदरेमुख पर्वतमाला एक बेहद ही सुंदर पर्वत श्रृंखला है। यहां का गुलाब का बगीचा, सुंदर जलप्रपात इस स्थान की खूबसूरती को और बढ़ा देता है।

बाबा बूदन की पहाड़ियों से घिरा ये शहर कर्नाटक के प्रमुख पर्यटक स्थलों में से एक है। यहां पर स्थित बाबा बूदन गिरी पहाड़ पर एक दरगाह है। मुस्लिम धर्म के लोगों के साथ-साथ हिंदू धर्म के लोगों के लिए भी आस्था का प्रमुख केंद्र है।

Back to top button