इस हफ्ते लॉन्च हो रहे हैं ये नए स्मार्टफोन्स, यहां जानें फीचर्स

इस हफ्ते 3 से 4 नए स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे हैं. 16 अक्टूबर को Honor 8X लॉन्च हो रहा है. जबकि लेनोवो का भी लॉन्च इवेंट इसी दिन है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि लेनेवो कौन सा स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है. कंपनी इसे ‘द किलर’ टैगलाइन से प्रोमोट कर रही है. मुमकिन है K सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च होगा.

17 अक्टूबर को ताइवान की कंपनी ऐसुस ZenFone सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. फिलहाल ये साफ नहीं है कि स्मार्टफोन हाई एंड होंगे या बजट. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी बजट सेग्मेंट में दूसरे स्मार्टफोन से टक्कर लेने के लिए इस दिन एंट्री लेवल- बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.  कंपनी ने Asus ZenFone Max M1 लॉन्च किया था जिसका रिस्पॉन्स बेहतर रहा और हमारे रिव्यू में भी ये स्मार्टफोन खरा उतरा.

Honor 8X को सितंबर में ग्लोबल लॉन्च किया गया था. इस स्मार्टफोन में Kirin 710 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. इसके दो मेमोरी वेरिएंट लॉन्च किए गए थे – 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी और दूसरे वर्जन में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी.

फोटॉग्रफी के लिए इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाला डुअल रियर कैमरा दिया गया है. इसमें 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के सेंसर्स हैं. सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. यह स्मार्टफोन Android 8.1 बेस्ड EMUI 8.2 पर चलता है. इसकी बैटरी 3,700mAh की है.
Back to top button