पाकिस्तान का बड़ा बयान, ‘इस साल की आजादी कश्मीर की आजादी के नाम’

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान की तरफ से एक विवादित बयान सामने आया है। पाकिस्तान हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने कहा है कि इस साल की जश्न-ए-आजादी हम कश्मीर की आजादी के नाम करते हैं।

पाकिस्तान का बड़ा बयान, 'इस साल की आजादी कश्मीर की आजादी के नाम'Pakistan has always made efforts to improve its relationship with India: Pakistan High Commissioner Abdul Basit pic.twitter.com/zlTHwGPDWV

Is saal ki Jashn‑e‑Azadi hum Kashmir ki Azadi ke naam karte hain- Pakistan High Commissioner Abdul Basit in Delhi pic.twitter.com/gInZLqZ60a

पाकिस्तान, भारत रिश्ते सुधारने की कोशिश करता है 

बासित ने ये भी कहा कि पाकिस्तान हमेशा से भारत के साथ रिश्ते सुधारने की कोशिश करता रहा है। अब्दुल बासित का ये बयान सुषमा स्वराज के उस दो टूक जवाब के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि आतंकवाद के प्रायोजकों के साथ कश्मीर के मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं होगी।

आपको बता दें कि इस नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज ने बयान दिया था कि जम्मू-कश्मीर के विवाद पर बातचीत के लिए वो भारत को आमंत्रित करेंगे।
सरताज अजीज की इस टिप्पणी के बाद सुषमा स्वराज ने जहां दो टूक जवाब दिया वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा कि भारत बातचीत का स्वागत करता है, लेकिन तभी जब इसमें सीमापार से चरमपंथी गतिविधियों पर रोक लगाने जैसे मुद्दे शामिल हों।

राजनाथ सिंह ने झारखंड के खूंटी में कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि आतंकवाद को पाकिस्तान से बढ़ावा मिलता है.”

Back to top button