इस रेस्टोरेंट में आने वाला व्यक्ति बन जाता है मरीज और फिर…

दुनिया में आपने कई रेस्टोरेंट्स  के बारे में सुना होगा. देश विदेश की बात करें तो ऐसे कई रेस्टोरेंट हैं जो बेहद ही अनोखे होते हैं और कुछ ऐसे भी होते हैं जिसे देखकर ही आप कहेंगे कि ये क्या चल रहा है. लेकिन आज हम आपको ऐेसे रेस्त्रां के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी. आपको बता दें, चीन में एक ऐसा रेस्टोरेंट हैं, जहां ग्राहकों को खाना वेटर नहीं बल्कि नर्सें सर्व करती हैं. अब कैसा हो सकता है इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

दरसल, चीन के इस रेस्टोरेंट को अस्पताल की तर्ज पर बनाया गया है. अपनी थीम और स्टाइल को लेकर यह रेस्टोरेंट काफी फेमस है. यह लात्विया में स्थित है. इसी के चलते खूब लोग यहां आते भी हैं और ऐसी थीम से आकर्षित भी होते हैं. आपको बता दें, इस रेस्टोरेंट में काम करने वाले वेटर्स की ड्रेस अस्पताल की थीम पर रखी गई है. फीमेल वेटर्स की ड्रेस नर्सों की तरह है. जबकि कुछ वेटर्स की ड्रेस डॉक्टरों की तरह है.

इसके अलावा यहां आने वाले ग्राहकों को मरीजों की तरह ट्रीट किया जाता है. वहीं दूसरे रेस्टोरेंट की बात करें तो एक अन्य रेस्टोरेंट को जेल का स्टाइल दिया गया है. यहां पर ग्राहकों को कैदी की तरह सलाखों के पीछे खाना सर्व किया जाता है. यह रेस्टोरेंट चीन के तियाजीन शहर में स्थित है. यहां पर वेटर की ड्रेस पुलिस वालों जैसी है.

आपको बता दें, चीन में ऐसे और कई रेस्टोरेंट हैं, जो अजीबो-गरीब थीम्स पर बनाए गए हैं. जैसे एक रेस्टोरेंट हवाई जहाज की तरह बनाया गया है.  इसमें खाना सर्व करने वाले एयर होस्टेस की तरह हैं. इस तरह नेत्रहीनों की तरह अंधेरे में रखने वाला रेस्टोरेंट है.

Back to top button