इस मोटर्स की घरेलू बिक्री में 2 फीसद की बढ़त

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अक्टूबर महीने में 12606 यूनिट्स की बिक्री की है। इसी महीने कंपनी ने इटियोस सीरीज की 639 यूनिट्स का निर्यात किया है और कुल बिक्री 13245 यूनिट्स की है। घरेलू बाजार में कंपनी की बिक्री में 2 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, निर्यात में करीब 60 फीसद की गिरावट देखने को मिली है। अप्रैल से अक्टूबर 2018 में कंपनी ने 15 फीसद की बढ़ोतरी हासिल की है। कंपनी को यह बढ़ोतरी इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर, इटियोस लीवा और यारिस की सकारात्म वृद्धि के चलते मिली है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर, एन. राजा ने कहा, “हमें खुशी है कि हम ईंधन की कीमतों में वृद्धि, उच्च ब्याज दरें और बीमा प्रीमियम में वृद्धि के कारण उपभोक्ता भावनाओं पर असरदार प्रभाव के बावजूद अच्छी ग्राहक मांग को बनाए रखने में सक्षम रहे हैं। आने वाले महीनों में हम खरीदारी की भावना में सुधार की उम्मीद करते हैं और इस प्रकार ऑटो इंडस्ट्री में सकारात्मक बिक्री गति सुनिश्चित करते हैं।”

अप्रैल से अक्टूबर 2018 में पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले इनोवा क्रिस्टा की बिक्री में 11 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, अप्रैल से अक्टूबर 2018 में इटियोस लीवा की बिक्री में 17 फीसद की सकारात्मक वृद्धि हुई है। 

Back to top button