इस बोल्ड एक्ट्रेस को नाइटी में देखना चाहता था डायरेक्टर…

बॉलीवुड एक्ट्रेस माही गिल आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. माही का जन्म 19 दिसंबर 1975 को चंडीगढ़ में हुआ था. आपको बता दें माही को हिंदी सिनेमाजगत में 10 साल हो चुके हैं और इन 10 साल में माही ने एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं. उनके लगभग किरदार बोल्डनेस पर आधारित थे लेकिन माही उनमे भी खरी उतरी थी. आपको बता दें अपने 10 साल के करियर में माही कास्टिंग काउच का शिकार भी हो चुकी हैं.

कुछ दिन पहले ही माही ने #MeToo कैंपेन बड़ा खुलासा किया था जिसने तहलका मचा दिया था. माही ने बताया था कि, ‘मैं भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हूं. मुझे उस डायरेक्टर का नाम याद नहीं है. करियर के शुरुआती दौर में डायरेक्टर से मिलने सूट पहनकर गई थी. तब डायरेक्टर ने कहा था अगर इस तरह से सूट पहनकर आओगी तो कोई भी फिल्म में काम नहीं देगा. वही एक डायरेक्टर ने मुझे कहा था मैं देखना चाहता हूं कि तुम नाइटी में कैसी लगोगी?’

इतना ही नहीं माही ने आगे ये भी कहा था कि – ‘उस वक्त मेरे करियर की शुरुआत थी डायरेक्टर्स की यह बातें सुनकर काफी परेशान हो गई थी. यहां तक कि एक समय ऐसा आ गया था कि मैं यह बात सोचने में मजबूर हो गई थी कि क्या सही में सूट पहनने से रोल नहीं मिलते और कोई काम नहीं देगा? हालांकि इसके बाद कई लोगों ने कई तरह की सलाह भी दी. मुझे चीजों ने प्रभावित करना शुरू कर दिया था. लोगों से उनके ऑफिस में मिलना तक बंद कर दिया था. किसी से मिलने के लिए अपने दोस्त को लेकर जाती थी.’ आपको बता दें माही ने देव डी, गुलाल, साहब बीवी और गैंगस्टर सीरीज और दबंग जैसी फिल्मों में काम किया.

Back to top button