इस बैंक ने निकाली खास बीमा पॉलिसी, इसमें बीमारी के इलाज के दौरान…

कोरोना वायरस के इलाज के लिए बीमा कंपनियों द्वारा शुरू की गई Corona Kavach Policy लोगों के लिए वरदान साबित हुई है. बीमा कंपनियों के अलावा अब बैंक भी इस पॉलिसी को बेच रहे हैं. इसके लिए बैंक बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी कर रहे हैं. 

Canara Bank ने हाल ही में तीन कंपनियों के साथ साझेदारी की है. इन तीन कंपनियों में न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और HDFC अर्गो हेल्थ इश्योरेंस शामिल हैं.

इतने का मिलेगा कवर
इस पॉलिसी के तहत व्यक्ति न्यूनतम 50,000 रुपये से लेकर 5 लाख तक रुपये का बीमा करा सकता है. यह पॉलिसी व्यक्तिगत या परिवार के लिए खरीदी जा सकती है. इसमें बीमारी के इलाज के दौरान हॉस्पिटल बेड के किराए की कोई सीमा तय नहीं है और इसे घर पर रहकर 15 दिन के इलाज के लिए भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं. इस पॉलिसी के तहत बीमा अवधि अधिकतम साढ़े नौ माह रहेगी.

बता दें कि बीमा नियामक IRDAI ने इंश्‍योरेंस कंपनियों से Corona Kavach को ग्रुप इंश्योरेंस में शामिल करने का निर्देश दिया है. इससे कंपनियां Corona kavach पॉलिसी को ग्रुप इंश्योरेंस के रूप में भी पेश कर पाएंगी. इसका फायदा सीधे तौर पर करोड़ों नौकरीपेशा लोगों को होगा. इससे सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की कंपनियों और दूसरी कारोबारी इकाइयों को अपने कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिए बीमा कवर देने में मदद मिलेगी.

Back to top button