इस दिन होगा लॉन्च XIAOMI MI 9 LITE स्मार्टफोन पावरफुल कैमरे के साथ

इस साल की शुरुआत में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपने Mi CC9 स्मार्टफोन का रि-ब्रांड वर्जन बाजार में उतारने वाली है जिसे Mi 9 Lite नाम दिया गया है. साथ ही अब Mi Forum page पर दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि Mi 9 Lite स्मार्टफोन 16 सितम्बर को स्पेन में लॉन्च किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले कंपनी Mi 9, Mi 9T और Mi 9T Pro स्मार्टफोन को कई मार्केट्स में लॉन्च कर चुकी है और अब इस सीरीज में Mi 9 Lite को भी लॉन्च किया जाएगा.इसे Mi CC9 स्मार्टफोन का रि-ब्रांड वर्जन बताया जा रहा है जिसे कंपनी ने चीन में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया था. हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर Mi 9 Lite के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके फीचर्स काफी हद तक  Mi CC9 के समान ही होंगे.

हाल ही में सामने आई एक लीक्स के अनुसार Mi 9 Lite में Mi CC9 के समान ही 6.39 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले हो सकता है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल होगा. यह फोन Snapdragon 710 चिपसेट पर पेश किया जा सकता है. सबसे खास बात है कि इसमें यूजर्स को सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. इसके अलावा ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है. जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर उपलब्ध होगा. यह फोन Android Pie के साथ MIUI 10 पर आधारित होगा. वहीं बैटरी की बात करें तो डिवाइस में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ ही 4,030एमएएच की बैटरी की क्षमता उपलब्ध कराई गई है.

Back to top button