इस तरह की लोहे की अंगूठी पहनने से हमेशा भरी रहेगी आपकी तिजोरी, बरसेगा पैसा ही पैसा

पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक भगवान शनि को लोहे से बनी धातु की चीजें बहुत ही ज्यादा प्रिय होती हैं। वही जिस किसी की कुंडली में शनि की महादशा और अन्तर्दशा चल रही हैं उसे तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता हें। जो व्यक्ति शनि से पीड़ित रहत हैं। वह कई तरह के उपाय करता हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक धातुओं और ग्रहों का धनिष्ठ संबंध हैं। यदि ग्रह विप​रीत हो,तो व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव होता हैं। शुभ-अशुभ फल के पीछे भी यही ग्रह कारक होते हैं। वही ग्रह संबंधी धातुओं को धारण करने से यह शांत हो जाते हैं।

बता दें कि घोड़े की नाल के छल्ले का प्रयोग हर क्षेत्र में बहुत ही शुभ माना जाता हैं। सामान्यता इसका प्रयोग शनि के दुष्प्रभावो और बुरी आत्माओं से बचने के लिए किया जाता हैं। इसलिए इसे शनि का छल्ला भी कहा जाता हैं।इस छल्ले को दाहिने हाथ की माध्यम अंगुली में धारण किया जाता हैं। क्योंकि इसी उंगली के नीचे शनि पर्वत होता हैं। इस छल्ले को जो भी व्यक्ति धारण करता हैं। उसके जीवन में सुख संपत्ति और समृद्धि आती हैं।

सुबह उठते ही पढ़ ले यह चमत्कारी मंत्र, सफलता चूमेगी आपके कदम

लोहे को धारण इसलिए किया जाता हैं। कि इससे शनिदेव के अशुभ प्रभाव शांत हो सके। लेकिन यह लौह मुद्रिका सामान्य लोहे की नहीं बनाई जाती हैं। यह काले घोड़े की नाल,जो नाल खुद ही घोडे के पैरों से निकल गयी हो उस नाल को शनिवार को सिद्ध योग में प्राप्त कर प्रयोग करना चाहिए। व्यवसाय में तरक्की पाने के लिए घोडे की नाल को शनिवार को प्राप्त कर उसका शुद्धिकरण करके व्यापारिक प्रतिष्ठान में ऐसी जगह लगाया जाता हैं। जहां से सभी ग्राहक को वह साफ दिखाई दें।

Back to top button