इस तरह करें नेल पॉलिश अप्लाई, सुंदर दिखेंगे नेल्स

नेल पेंट लगाने का भी तरीका होता है. ये कह सकते हैं कि  हर काम करने का एक तरीका होता है, जिसे उसी तरीके से किया जाये तो बेहतर होता है. ध्यान रखिए नेल पालिश आपके हाथों और नाखूनों की शोभा बढ़ाने के लिए होती है, आपकी खूबसूरती को बिगाडऩे के लिए नहीं. अगर आप सिर्फ नाखूनों को रंगने के लिए नेल पॉलिश कर रही हैं तो आपके नाख़ून सुंदर तो नहीं दिखने वाले. यानि अगर आपको नेल्स सुंदर दिखाने हैं तो उन पर तरीके से नेल पॉलिश लगानी होगी. चलिए सही तरीका हम बता देते हैं किस तरह लगाना है नेल पॉलिश जिससे आपके हाथ सुंदर दिखाई दें.
नेल पालिश लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान:
* हाथों के ब्लड सर्कुलेशन के लिए हाथों की सप्ताह में एक बार मालिश जरूर करें या करवाएं. नाखूनों पर भी मालिश करें ताकि नाखूनों की बढ़ोत्तरी अच्छे से हो सके.
* नेल पालिश अधिक समय तक नाखूनों पर टिकी रहे इसके लिए नेल पालिश लगाने के बाद अच्छे से सूखने दें. उसके बाद बर्फ के ठंडे पानी में 30 सेकंड के लिए रखें.
* नेल पालिश जब नाखूनों से उखडऩे लगे तो टचअप के बजाए नेल पालिश रिमूवर से नेल पालिश हटाएं. पुन: नया नेल पेंट लगाएं. अगर आप टचअप करेंगी तो नाखून स्मूद नहीं लगेंगे.
* अगर आप नेल आर्ट करना चाहती हैं तो नाखूनों पर डार्क कलर के नेल पेंट के दो कोट लगाएं. अच्छी तरह सूख जाने के बाद टूथपिक की मदद से नाखून के ऊपर आकर्षक डिजाइन बनाएं.

Back to top button