अपनी हरकत से कनाडा को किया शर्मसार इस खिलाडी ने!

पेरिस। खेल के मैदान पर कई बार खिलाड़ियों को गुस्सा आ जाता है लेकिन कम ही ऐसा देखा गया कि किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में खिलाड़ी का गुस्सा इस हद तक पहुंच जाए कि वो किसी के लिए घातक साबित हो जाए। डेविस कप में ब्रिटेन और कनाडा के टेनिस मैच के दौरान कुछ ऐसा ही हुआ और खिलाड़ी के गुस्से का शिकार बने मैच के अंपायर।अपनी हरकत से कनाडा को किया शर्मसार इस खिलाडी ने!प्रतिष्ठित डेविस कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन और कनाडा पुरुष सिंगल्स मुकाबले में आमने-सामने थे। ब्रिटेन की तरफ से काइल एडमंड कोर्ट पर थे जबकि कनाडा की तरफ से डेनिस शापोवलोव खेल रहे थे। डेनिस पहला और दूसरा सेट हार चुके थे और उनकी खीझ बढ़ती जा रही थी। इसराइल में जन्मे 17 वर्षीय इस खिलाड़ी का गुस्सा इतना बढ़ गया कि एक अंक पर उन्होंने अपने रैकेट से गेंद सीधे चेयर अंपायर अर्नाल्ड गबास के मुंह पर मार दी।

डेनिस की इस हरकत को देख वहां मौजूद सब लोग दंग रह गए। चाहे वो कनाडा के फैंस हों या फिर ब्रिटेन के, सबके चेहरे पर हैरानी साफ नजर आई। डेनिस ने अंपायर के मुंह पर इतनी ताकत से गेंद मारी कि उनकी बाईं आंख में चोट आ गई। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया और उनका इलाज शुरू किया गया।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, जब्त होगी सहारा की करोड़ों की संपत्ति

खबरों के मुताबिक अंपायर की आंख भी हमेशा के लिए खराब हो सकती थी। आयोजकों ने तुरंत डेनिस को अपात्र घोषित करते हुए कोर्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया और ब्रिटिश खिलाड़ी एडमंड को विजेता घोषित कर दिया। इसके साथ ही ब्रिटेन ने क्वार्टर फाइनल में एंट्री हासिल कर ली।

बाद में रैफरी के ऑफिस में जाकर डेनिस ने गबास से माफी भी मांगी लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी क्योंकि उनकी हरकत माफी लायक नहीं थी और उनकी टीम को डेविस कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है।

मुलायम बोले, अखिलेश ही बनेंगे अगले मुख्यमंत्री

मैच जीतने के बाद ब्रिटिश खिलाड़ी काइल एडमंड ने कहा, ‘ये एक निराशाजनक अंत था। मैं कभी इस तरह के मैच का हिस्सा नहीं रहा।’ इस हरकत के बाद डेनिस को खुद भी अहसास हो गया था कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती कर दी है। उन्होंने कोर्ट पर मौजूद तकरीबन 6000 दर्शकों से व आयोजकों से माफी मांगी। इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम से भी माफी मांगी क्योंकि उनकी वजह से कनाडा को शर्मसार और टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

Back to top button