इस क्रिकेटर ने की थी ऐसी दरिंदगी, मिली मौत की सजा

आज किसे क्रिकेट खेलना और मैच देखना पंसद नहीं है। और इन क्रिकेटर्स के कितने फैन्स हैं ये बताने की भी जरुरत नहीं। लोग अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स को फॉलो करते हैं उनसे प्यार करते हैं और उनकी तरह ही बनना भी चाहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एेसा क्रिकेटर भी रहा है जिसने अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं लेकिन उसके अपराध के लिए उसे फांसी पर लटका दिया गया था। देश के लिए खेलने वाले एक खिलाड़ी ने ऐसा जघन्य अपराध कर दिया था जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था।

फांसी पर लटकने वाले इस क्रिकेटर का नाम है लेसली हिल्टन। वेस्टइंडीज के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर लेसली हिल्टन जमैका के तेज गेंदबाज थे और कैरेबियाई टीम के लिए 6 टेस्ट मैच खेले थे। इंटरनेशनल क्रिकेट में हिल्टन का सफर भले ही ज्यादा लंबा नहीं रहा हो लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 40 मैचों में 25.62 की औसत से 120 विकेट हैं। हिल्टन को 17 मई 1955 को फांसी पर लटका दिया गया था। जिसका कारण था कत्ल, हिल्टन ने अपनी पत्नी की हत्या साल 1954 में की थी। दरअसल, इस क्रिकेटर की पत्नी के एक अन्य युवक रॉय फ्रैंसिस से संबंध थे जो कि न्यूयॉर्क में रहता था।

वायरल हुआ कप्तान धोनी की पत्नी साक्षी का बोल्ड लुक, तस्वीरें देखकर लोग हुए पागल…

हिलटन को जब इस बात का पता चला तब वह अपना आपा खो बैठे और एक के बाद एक 6 गोलियां पत्नी के शरीर में  दाग दी। हिल्टन ने इसके बाद खुदखुशी करने की कोशिश भी की थी लेकिन ऐसा हो ना सका। अपने इस जुर्म के बाद हिल्टन को फांसी की सजा हो गई। और वो दुनियां के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर बन गए जिन्हें उनके इस जु्र्म के लिए फांसी पर लटका दिया गया था।

Back to top button