इस अनोखे फेस पैक से बनाये सावले से सावले चेहरे को गोरा

यदि आप अपने चेहरे को सुंदर और गोरा बनाना चाहते हैं तो चावल के आटे से बने फेस पैक का उपयोग कर सकते हैं। चावल के आटे का फेस पैक त्‍वचा को गोरा बनाने, मुंहासों का उपचार करने, डार्क सर्कल्‍स को दूर करने और समय से पहले आने वाले बुढ़ापे के संकेतों को दूर करने में सहायक होते हैं। चावल से झुर्रियां भी मिटती है, टैनिंग दूर हो जाती है और चेहरा कोमल बनता है इस आर्टिकल में आप चावल के आटे का फेस पैक और इनके फायदे जानेगें।इस अनोखे फेस पैक से बनाये सावले से सावले चेहरे को गोरा

यदि आप घरेलू उपाय अपनाकर अपने चेहरे को गोरा बनाना चाहते हैं तो चावल के आटे का फेस पैक उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आप शहद और चावल के आटे के साथ ओट्स को मिलाकर एक प्रभावी फेस पैक बना सकते हैं। इस फेस पैक में मौजूद गुण त्‍वचा की मृत कोशिकाओं को दूर करने और नई कोशिकाओं का विकास करने में सहायक होते हैं।

आवश्यक सामग्री – 1 बड़ा चम्‍मच चावल का आटा, 1 चम्‍मच ओट्स, 1 चम्‍मच शहद और 1 चम्‍मच ठंडा दूध।

बनाने की विधि – 1 कटोरी में इन सभी अवयवों को अच्‍छी तरह से मिलाएं और एक पेस्‍ट तैयार करें। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 5 से 10 मिनिट के लिए मालिश करें। इसके बाद सूखने तक इंतेजार करें। सूखने के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। इस फेस पैक को आप सप्‍ताह में 1 या 2 बार उपयोग कर सकते हैं। इस तरह से आप चावल के आटे का फेस पैक उपयोग कर चेहरे को चमकदार और सुंदर बना सकते हैं।

Back to top button