इस्तेमाल करें ड्राई शैम्पू बालो के लिए, मिलेगा लाभ

रोजाना बालों को धोने की वजह से आपकी स्कैल्प शुष्क हो जाती है और खुजली होने लगती है. हर रोज़ बालों को धोने से नुकसान भी हो सकता है. इसके साथ ही आपको बालों से पोषक तत्व और एसेंशियल ऑयल कम हो जाते हैं. अगर आप रोजाना बालों को धोना नहीं चाहते हैं और चाहते हैं कि इनसे पोषक तत्व कम ना हो तो इसके लिए ड्राई शैम्पू सबसे बेहतर उपाय है. अगर आपके पास ड्राई शैम्पू नहीं है और आप बालों को धोना नहीं चाहते हैं तो इसके कई विकल्प भी हैं जिससे बालों को धोने की जरुरत नहीं होती है. तो चलिए आपको बता देते हैं ड्राई शैम्पू के क्या फायदे हो सकते हैं.

अरारोट: अरारोट में प्राकृतिक रुप से अवशोषित करने के गुण होते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए स्कैल्प और बालों के सिरों पर इससे मसाज करें. यह तुरंत आपके बालों से तेल अवशोषित कर लेता है बाल बाउंसी लगते हैं.

परफ्यूम: बालों के फ्रेश लुक के लिए आप परफ्यूम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सिर्फ बालों पर परफ्यूम स्प्रे करें. इससे बालों में मौजूद तेल दूर हो जाता है. परफ्यूम में एल्कोहल होता है जो तेल हटाने में मदद करता है.

बेकिंग सोडा:
बेकिंग सोडा आपके स्कैल्प पर पीएच को संतुलित करने में मदद करता है. इसके साथ ही यह इंफेक्शन की संभावना को भी कम करता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए बालों और स्कैल्प पर बेकिंग सोडा से मसाज करें.

बेबी पाउडर: बालों को फ्रेश बनाने के लिए बेबी पाउडर सबसे अच्छा उपाय है. इसका इस्तेमाल करने के लिए थोड़ा सा बेबी पाउडर हाथ में लेकर स्कैल्प पर लगाएं. लगाने के मसाज जरुर करें. इससे बालों से तेल दूर हो जाता है. साथ ही बालों में सफेद पाउडर भी नहीं रहता है.

Back to top button