इवांका ट्रंप ने किया नियमों का उल्लंघन, सरकारी काम के लिए प्राइवेट मेल का किया इस्तेमाल

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और व्हाइट हाउस की शीर्ष सलाहकार इवांका ट्रंप ने पिछले वर्ष सरकारी कामकाज से संबंधित सैकड़ों ईमेल अपने निजी अकाउंट से भेजी थीं. ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ की खबर में सोमवार को कहा गया कि उक्त ईमेल व्हाइट हाउस के सहयोगियों, कैबिनेट के सदस्यों और इवांका ट्रंप के सहायकों को भेजे गये थे. कई ईमेल पब्लिक रिकॉर्डस नियमों का उल्लंघन करते हुए भेजे गये.इवांका ट्रंप ने किया नियमों का उल्लंघन, सरकारी काम के लिए प्राइवेट मेल का किया इस्तेमाल

गौर करने लायक बात यह है कि ट्रंप ने 2016 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में अपनी प्रतिद्वंद्वी रहीं हिलेरी क्लिंटन की इस बात के लिए बुरी तरह आलोचना की थी कि उन्होंने विदेश मंत्री रहते हुए अपने निजी ईमेल सर्वर का इस्तेमाल किया था. ट्रंप ने कहा था कि इसके लिए हिलेरी को जेल भेजा जाना चाहिए. इवांका के वकील अबे लॉवेल के प्रवक्ता पीटर मिरजानियन ने इस बारे में कहा कि सरकार बदलने के दौरान उन्होंने कभी-कभार निजी अकाउंट का इस्तेमाल किया. 

मिरजानियन ने जोर देकर कहा कि संदेशों में कोई भी गोपनीय जानकारी नहीं भेजी गई. उन्होंने कहा कि किसी भी ईमेल को डिलीट नहीं किया गया है और रिकॉर्डस कानूनों के अनुरूप उन्हें सुरक्षित रखा गया है. उन्होंने कहा कि जब इस बारे में 14 महीने पहले प्रेस में बातें आईं, तब इवांका ट्रंप ने व्हाइट हाउस के वकील के साथ अपने ईमेल इस्तेमाल की समीक्षा की और उसे सत्यापित किया. उन्होंने इस बारे में कांग्रेस के नेताओं को भी बताया.

Back to top button