इलेक्ट्रॉनिक कंपनी नोकिया जल्द ही अपने यूजर्स को एक नए यूजर इंटरफेस का देगी तोहफा

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी नोकिया अपने यूजर्स को एक नए यूजर इंटरफेस का तोहफा देने जा रहा है। मालूम हो कि इस साल की शुरुआत में ही कंपनी ने अपने लोगो में बदलाव को पेश किया था। कंपनी ने सालों से चले आ रहे फैमिली लोगो को एक मॉडर्न डिजाइन के साथ पेश किया। वहीं दूसरी ओर, नोकिया अपने यूजर्स के लिए लगातार नए स्मार्टफोन भी पेश कर रही है।

पेश हो रहा Pure UI

कंपनी ने अब अपने यूजर्स के लिए एक Pure UI का एलान किया है। कंपनी की ओर से नया यूजर इंटरफेस कंपनी के B2B और दूसरे प्रोडक्ट के लिए पेश हुआ है। हालांकि, कंपनी ने यह भी साफ किया है, नया इंटरफेस HMD Global द्वारा निर्मित नोकिया स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा।

नए यूजरइंटरफेस को अलग और खास अपीयरेंस के साथ लाया गया है। यूजर्स के लिए नया इंटरफेस इस्तेमाल में पहले से ज्यादा आसान बनाया गया है।

नए इंटरफेस को नोकिया ने एक नए डिजाइन लैंग्वेज के साथ पेश किया है। नए यूजरइंटरफेस का इस्तेमाल स्मार्टफोन यूजर्स नहीं कर सकेंगे। यह कंपनी के यूआई डेवलप्ड सॉफ्टवेयर में मौजूद रहेगा।

डिस्प्ले के हिसाब से हो सकेंगे आइकन्स अडजस्ट

कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट में दी गई जानकारी के मुताबिक नए इंटरफेस एक क्लीन, सुसंगत और बहुमुखी शैली के साथ आता है। इंटरफेस के पूरे इंटरफेस को डिफाइन करने के लिए इसमें बहुत से एलीमेंट, लेआउट की सुविधा मिलती है।

यूआई में नए आइकन्स एक अलग स्ट्रोक के आधार पर लाया जा रहे हैं। नए आइकन्स की चौड़ाई किसी डिवाइस के डिस्प्ले के स्पेसिफिकेशन के हिसाब से घटाई-बढ़ाई जा सकेगी।

मिलेगा डार्क मोड का भी सपोर्ट

इसके अलावा, कंपनी ने डेवलपर्स के लिए एक बेसिक फीचर को भी पेश किया है, इसका इस्तेमाल consistent-looking स्क्रीन को क्रिएट करने के लिए किया जा सकेगा। अच्छी बात ये है कि नोकिया ने नए यूआई को डार्क मोड सपोर्ट से लैस बनाया है। इसके अलावा, कंपनी का दावा है कि नया यूआई मजबूत एलिमेंट के साथ आता है। इसकी मदद से एक कॉम्प्लेक्स वेब-बेस्ड डैशबोर्ड को भी क्रिएट किया जा सकेगा।

Back to top button