इमरान सरकार ने पाक पूर्व पीएम नवाज शरीफ को घोषित किया भगोड़ा

पाक के पीएम इमरान खान सरकार ने पूर्व पीएम  नवाज शरीफ को भगोड़े का करार दे दिया है. वहीं सरकार ने शरीफ पर अपनी मेडिकल रिपोर्ट नहीं भेजने और जमानत के प्रावधानों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. जंहा इसके साथ ही उनकी जमानत रद कर दी गई है. वहीं भ्रष्टाचार के मामले में सात साल की जेल की सजा काट रहे शरीफ को पिछले साल 29 अक्टूबर 2019 को हाई कोर्ट ने स्वास्थ्य कारणों के आधार पर 8 हफ्ते की जमानत दी थी. वह 19 नवंबर को इलाज के लिए लंदन गए थे, लेकिन तब से वापस नहीं लौटे.

जंहा इस बात का पता चला है कि पीएम इमरान खान की सलाहकार डॉ फिरदौस आशिक अवान ने बुधवार यानी आज 26 फरवरी 2020 को कैबिनेट बैठक के बाद कहा, शरीफ अपनी मेडिकल रिपोर्ट भेजने में नाकामयाब रहे. उन्होंने एक मेडिकल सर्टिफिकेट भेजा था, जो पर्याप्त नहीं है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इसी आधार पर उन्हें भगोड़ा घोषित किया गया है. यदि वह जल्द ही लंदन से नहीं लौटे तो उन्हें घोषित अपराधी माना जाएगा.

भारतीय मूल की सएला ब्रेवमैन को बोरिस जॉनसन सरकार में बनाया गया ब्रिटेन का अटॉर्नी जनरल

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार से इस मामले में नजर रखने को कहा था. शरीफ को कई बार पत्र लिखकर लंदन के किसी अस्पताल की मेडिकल रिपोर्ट दाखिल करने को कहा गया था लेकिन उन्होंने एक सर्टिफिकेट भेजा, जिसे मेडिकल बोर्ड ने अस्वीकार कर दिया. अगर नवाज वाकई गंभीर रूप से बीमार हैं तो उन्हें विस्तृत मेडिकल रिपोर्ट दाखिल करने में क्या एतराज है?

Back to top button